Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > विद्युत व्यवधान की शिकायत मिलने पर संबंधित अधिकारी होंगे जिम्मेदारः ऊर्जा मंत्री तोमर

विद्युत व्यवधान की शिकायत मिलने पर संबंधित अधिकारी होंगे जिम्मेदारः ऊर्जा मंत्री तोमर

विद्युत व्यवधान की शिकायत मिलने पर संबंधित अधिकारी होंगे जिम्मेदारः ऊर्जा मंत्री तोमर
X

टीकमगढ़। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने शुक्रवार को टीकमगढ़ में विद्युत संचालन संधारण की समीक्षा की। उन्होंने जिलान्तर्गत शासन द्वारा निर्धारित प्रावधान अनुसार विद्युत प्रदाय सुनिश्चित कराने, जले - खराब वितरण ट्रांसफार्मर नियमानुसार बदलने तथा उपभोक्ता की शिकायतों का तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने निर्देशित किया कि जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रें में निर्बाध विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि विद्युत व्यवधान की शिकायत पर संबंधित अधिकारी को जिम्मेदार ठहराया जायेगा और उनके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी।

ऊर्जा मंत्री तोमर ने कहा कि खराब केबिल तथा जले ट्रांसफार्मर तत्काल बदले जाएं तथा बिल संबंधी शिकायतों का निराकरण करें। उन्होंने कहा कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में सही वोल्टेज मिले, मीटर रीडिंग नियमित रूप से समय पर ली जाये तथा ट्रिपिंग की स्थिति में पूर्णत: नियंत्रण रखें। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जन-प्रतिनिधियों के साथ समन्वय बनाकर जिले की विद्युत व्यवस्था को दुरूस्त करें, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही और शिथिलता क्षम्य नहीं होगी।

ऊर्जा मंत्री ने शिकायतों के संधारण के लिये पंजी बनाने और अधिकारियों को लगातार क्षेत्र का भ्रमण करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि आगामी तीन माह बाद बैठक में पुनरू समीक्षा की जायेगी। बैठक में टीकमगढ़ विधायक राकेश गिरि गोस्वामी तथा खरगापुर विधायक राहुल सिंह ने भी अपने अपने क्षेत्र की विद्युत समस्याओं की ओर ऊर्जा मंत्री का ध्यान आकृष्ट किया। ऊर्जा मंत्री तोमर ने अधिकारियों को विद्युत व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर जन-प्रतिनिधि एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Updated : 12 Oct 2021 10:33 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top