Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > कमलनाथ ने बुलाई कार्यकर्ताओं की बैठक, कहा- विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू

कमलनाथ ने बुलाई कार्यकर्ताओं की बैठक, कहा- विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू

कमलनाथ ने बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करने के निर्देश दिए

कमलनाथ ने बुलाई कार्यकर्ताओं की बैठक, कहा- विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू
X

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंगलवार को अपने निवास पर प्रदेश भर के जिला कांग्रेस अध्यक्षों एवं जिला प्रभारियों की महत्वपूर्ण बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि आज की राजनीति में बुनियादी परिवर्तन आ चुका है। आज की राजनीति स्थानीय हो चुकी है। भीड़ भरी रैली, सभाओं का दौर अब जा चुका है। अब जनता से सीधे संपर्क व संवाद रखने वाला नेता ही आगे भविष्य में टिक पायेगा, हमें इस सच्चाई को समझना होगा। बगैर मजबूत संगठन के हम चुनाव नहीं जीत सकते हैं। हमें अपने मण्डल, सेक्टर और बूथ इकाइयों को मजबूत बनाना होगा। प्रदेश के उपचुनावों में हमारी जीत का कारण हमारा संगठन ही है। आगामी विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती प्रारंभ हो चुकी है। 18 माह शेष बचे हैं, हमें जी-जान से मैदान में जुटना होगा।

उन्होंने कहा कि हमें हमारे मण्डलम, सेक्टर, बूथ इकाईयों के पुर्नगठन के काम में तेजी लाना होगी। सदस्यता अभियान में भी तेजी लाना होगी। मतदाता सूची के पुनरीक्षण का भी काम चला रहा है, हमें इस पर भी ध्यान देना होगा। नये मतदाताओं को जोड़ना होगा, जिन लोगों के नाम छूट गये हैं, उन्हें भी जोडने की दिशा पर ध्यान देना होगा। फर्जी व बोगस नामों को मतदाता सूची से हटवाना होगा। अठारह माह शेष बचे हैं, आप सभी हर सप्ताह का कार्यक्रम बनायें। आगामी एक फरवरी 2022 से प्रदेश में घर चलो, घर-घर चलो अभियान का शुभारंभ होगा, जिसके तहत ब्लाक स्तर तक जनता से सीधा संवाद व संपर्क करें, साथ ही यह भी कोशिश करें कि हम एक दिन में कम से कम पांच बूथों तक हर हाल में पहुंच सकें, कांग्रेस की रीति-नीति को जन-जन तक पहुंचायें। समय-समय पर इसकी समीक्षा भी होगी।

बैठक में प्रदेश बाल कांग्रेस के प्रभारी पूर्व मंत्री बाला बच्चन ने बाल कांग्रेस के गठन, उसके उद्देश्यों की जानकारी देते हुए बताया कि बाल कांग्रेस में जुड़ने के लिये किस प्रकार युवाओं का उत्साह सामने आ रहा है, वहीं बाल कांग्रेस द्वारा आयोजित होने वाले आगामी कार्यक्रमों की भी उन्होंने जानकारी दी।

Updated : 18 Jan 2022 12:17 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top