Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > बाढ़ से मप्र में हुए नुकसान के मुआवजे की मांग को लेकर प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे कमलनाथ

बाढ़ से मप्र में हुए नुकसान के मुआवजे की मांग को लेकर प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे कमलनाथ

बाढ़ से मप्र में हुए नुकसान के मुआवजे की मांग को लेकर प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे कमलनाथ

भोपाल। मध्य प्रदेश में हाल ही में भारी बारिश के बाद आई बाढ़ से प्रदेश को 13 हजार करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। प्रदेश सरकार नुकसान का आकलन करवा रही है। मुख्यमंत्री कमलनाथ मध्य प्रदेश में बाढ़ से हुए नुकसान का आकलन होने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात कर 13 हजार करोड़ के राहत पैकेज मांग करेंगें, ताकि किसानों को मुआवजा दिया जा सकें। बारिश थमने के बाद दोबारा सरकार फसलों का आकलन कराने की बात कह रही है।

मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि वे प्रदेश में बाढ़ से हुए नुकसान के आंकलन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे और 13 हजार करोड़ के राहत पैकेज मांग करेंगे, ताकि किसानों को मुआवजा दिया जा सके। सीएम ने कहा कि अभी भी कई क्षेत्रों में पानी भरा है। बारिश अभी पूरी तरह से बंद नहीं हुई है। एक दो दिन में पूरे आकलन के बाद प्रदेश में कितना नुकसान हुआ है, यह जानकारी लेकर प्रधानमंत्री से मुलाकात कर निवेदन करूंगा कि वह प्रदेश की पूरी तरह मदद करें।

प्रदेश में भारी बारिश से मूंग और उड़द की 90 प्रतिशत तक फसल नष्ट हो गई है। सोयाबीन को भी 50 फीसदी से अधिक क्षति पहुंची है। फूल और सब्जी की फसलें भी अतिवर्षा से प्रभावित हुई है। लगभग 22 लाख किसानों की 25 लाख हेक्टेयर क्षेत्र की फसल को नुकसान पहुंचा है। अतिवर्षा और बाढ़ से 13 हजार करोड़ रुपये की क्षति का अनुमान प्रदेश सरकार ने लगाया है।

वहीं नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया को पाकिस्तान का प्रतिनिधि बताए जाने के बयान पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि मैं तो गोपाल भार्गव के बयान नहीं पढ़ता हूं। मैंने नहीं सुना उन्होंने क्या कहा। यह गोपाल भार्गव का अपना एक मनोरंजन है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top