Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मप्र में हुई इंडी गठबंधन के नेताओं की बैठक, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बोले- भाजपा के खिलाफ संघर्ष करेंगे

मप्र में हुई इंडी गठबंधन के नेताओं की बैठक, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बोले- भाजपा के खिलाफ संघर्ष करेंगे

मप्र में हुई इंडी गठबंधन के नेताओं की बैठक, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बोले- भाजपा के खिलाफ संघर्ष करेंगे
X

भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय में शनिवार को मध्यप्रदेश के इंडिया गठबंधन से जुड़े सभी राजनैतिक दलाें के नेताओं और जन प्रतिनिधियों की संयुक्त संपन्न हुई। करीब दो घंटे चली इस बैठक में आसन्न लोकसभा चुनाव-24 को लेकर चुनावी रणनीति और समन्वय सहित अन्य कई मसलों पर विस्तार से चर्चा हुई। सभी राजनैतिक दलों/ संगठनों के नेताओं ने एक स्वर में भाजपा के खिलाफ आक्रामक तरीके से संघर्ष करने और एकजुट होकर लड़ाई लड़ने का संकल्प लिया। बैठक में यह भी निर्णय हुआ कि हमारी यह एकजुटता सिर्फ लोकसभा चुनाव तक सीमित न रहकर भविष्य में भी लंबे समय तक जारी रहेगी।

वहीं जिला स्तर तक गठबंधन दलों की समन्वय समिति भी शीघ्र बनायी जाएगी। जीतू पटवारी ने इसकी जिम्मेदारी प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष संगठन प्रभारी राजीव सिंह को सौंपी है। इसी के साथ गठबंधन में शामिल राजनैतिक दलों और समर्थन दे रहे अन्य संगठनों से समन्वय की जिम्मेदारी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया सलाहकार के.के. मिश्रा को सौंपी है। बैठक में यह महत्वपूर्ण निर्णय भी लिया गया है कि चुनावों के दौरान जिन क्षेत्रों में बड़ी रैलियां एवं सभाएं होंगी, उसमें गठबंधन से जुड़े सभी नेताओं की सक्रिय भागीदारी होगी।

बैठक में उपस्थित इंडिया गठबंधन के विभिन्न दलों के नेताओं ने सामूहिक स्वर में खजुराहों में गठबंधन की प्रत्याशी मीरा दीपक यादव के नामांकन फार्म को एक सुनियोजित साजिश के तहत रद्द किये जाने को मात्र तीन महीनों में लोकतंत्र की दूसरी हत्या बताया है। जिस तरह चंडीगढ़ में मेयर के चुनाव को लेकर भाजपाई विचारधारा का जहरीला चरित्र सामने आया है। खजुराहो में हुई उसकी दूसरी बानगी एक घातक संदेश के रूप में दर्ज की जायेगी। खजुराहो लोकसभा क्षेत्र के जिला निर्वाचन अधिकारी पर भी गठबंधन के नेताओं ने प्रहार करते हुए कहा कि भाजपा के दबाव में आकर उन्होंने निर्वाचन अधिकारी न होकर भाजपाई एजेंट का कर्तव्य निभाया हैं। जिसका खामियाजा आने वाले दिनों में उन्हें भुगतना पड़ेगा।

बैठक में इंडिया गठबंधन से संबद्ध मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी, समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मनोज यादव, राष्ट्रीय प्रवक्ता यश भारतीय, आम आदमी पार्टी की प्रदेशाध्यक्ष रानी अग्रवाल, जितेन्द्र चौरसिया, मार्क्सवादी कम्युनिष्ट पार्टी के राज्य सचिव जसविंदर सिंह, प्रमोद प्रधान, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव शैलेन्द्र शैली, सत्यम पांडे, एनसीपी (शरद पंवार) के अध्यक्ष राजू भटनागर, राजद के प्रदेश अध्यक्ष मोनू यादव, शिवसेना (उद्धव ठाकरे) अपूर्व दुबे, राष्ट्रीय समानता दल के प्रदेश अध्यक्ष इंजीनियर महेश कुशवाहा, अभा डेमोक्रिटिक पार्टी के अध्यक्ष अजय सिंह, स्वर्ण समाज पार्टी की अध्यक्ष अर्चना श्रीवास्तव व आर.के. श्रीवास्तव, राष्ट्रीय कर्मठ दल के अध्यक्ष सुबोध गंगवार, अभा वीर दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष कल्याण सिंह गुर्जर, प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक सहित विभिन्न दलों/ संगठनों के कई वरिष्ठ प्रमुख नेता व संगठन पदाधिकारी मौजूद थे। प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने बैठक में उपस्थित इंडिया गठबंधन के मप्र के सभी दलों के प्रमुख नेताओं का आभार व्यक्त किया।

Updated : 13 April 2024 12:10 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top