Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > गृहमंत्री मिश्रा सख्त, ए सूटेबल बॉय वेबसीरीज के लिए नेटफ्लिक्स पर एफआईआर दर्ज

गृहमंत्री मिश्रा सख्त, ए सूटेबल बॉय वेबसीरीज के लिए नेटफ्लिक्स पर एफआईआर दर्ज

गृहमंत्री मिश्रा सख्त, ए सूटेबल बॉय वेबसीरीज के लिए नेटफ्लिक्स पर एफआईआर दर्ज
X

भोपाल। नेटफ्लिक्स पर चल रही वेब सीरीज 'ए सुटेबल ब्वॉय' में मध्यप्रदेश के मंदिरों के अंदर दिखाए गए चुंबन दृश्यों को लेकर प्रदेश की गृह विभाग ने सख्त कार्यवाही की है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस संबंध में सोमवार को अधिकारियों की बुलाई बैठक में नेटफ्लिक्स ओटीटी प्रबंधकों पर एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

गृहमंत्री ने कहा की नेटफ्लिक्स पर प्रसारित वेब सीरीज ए सूटेबल ब्वॉय के आपत्तिजनक दृश्यों से धर्म विशेष की भावनाएं आहत होने का कानूनी परीक्षण करने के निर्देश गृह एवं विधि विभाग के अधिकारियों को दिए थे। परीक्षण में भावनाएं आहत होने का आरोप सही पाया गया है।इसके बाद वेब सीरीज ए सूटेबल बॉय 'में आपत्तिजनक दृश्यों के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स के प्रबंधन से जुड़ीं मोनिका शेरगिल और अंबिका खुराना के खिलाफ रीवा के सिविल लाइंस थाने में धारा 295 ए (धार्मिक भावनाओं को जानबूझ कर ठेस पहुंचाने) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।इस मामले में फरियादी गौरव तिवारी के आवेदन पर ओटीटी प्लेटफॉर्म के प्रबंधन के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा रही है।


इससे पहले गृहमंत्री ने मीडिया से चर्चा में कहा था की उसमें मुझे कुछ भी सूटेबल नहीं लगा। हमारे मंदिरों के अंदर कोई भी चुम्बन का दृश्य फिल्माया जाये उसको मैं अच्छा नहीं मानता। जो चीज़ टाली जा सकती है उसे क्यों नहीं टाल रहे हैं। मैं इसे अच्छा नहीं मानता ये गलत है, ये जहाँ भी होता है वहाँ पर गलत है। उन्होंने कहा कि मैंने विधी विभाग, गृह विभाग की आज बैठक बुलाई है और उस पर हम कानूनी रूप से क्या कर सकते हैं, इस विषय पर विचार होगा। इस पर बातचीत के बाद समाधान निकल आयेगा।



Updated : 12 Oct 2021 11:10 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top