Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मुख्यमंत्री से पूर्व मंत्री ने किसानों के हित के लिए की बोनस की मांग

मुख्यमंत्री से पूर्व मंत्री ने किसानों के हित के लिए की बोनस की मांग

मुख्यमंत्री से पूर्व मंत्री ने किसानों के हित के लिए की बोनस की मांग
X

भोपाल। प्रदेश में रबी की फसल के लिए समर्थन मूल्य पर किसानों द्वारा कम संख्या मे रजिस्ट्रेशन कराने के मामले ने राजनितिक रंग ले लिया है। भाजपा के पूर्व मंत्री और विधायक नरोत्तम मिश्रा ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से मांग करते हुए कहा है की सरकार जल्द से जल्द किसानों को पिछले साल के बोनस की राशि प्रदान करें और इस साल किसानों को रबी की फसल के लिए बोनस देने का ऐलान करें।

सरकार ने पिछले साल किसानों को 160 रू प्रति कुंटल के हिसाब से बोनस देने की घोषणा की थी लेकिन यह राशि किसानो को अब तक नहीं मिली है । पिछले साल सरकार द्वारा गेहूं का समर्थन मूल्य 1840 रुपए प्रति कुंटल तय किया गया था। जिस पर 60 रू बोनस जोड़ने से किसानों को 2000 रू प्रति कुंटल के हिसाब से गेहूं का भाव मिला था। केंद्र सरकार ने इस साल समर्थन मूल्य 1925 रु. रखा है लेकिन प्रदेश सरकार ने इस पर कोई भी बोनस देने की घोषणा नहीं की है। जिसके कारण किसान रजिस्ट्रेशन नहीं करा रहें है।

पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सरकार पर आरोप लगाया है कि किसानो की कर्ज माफी के झूठे वादे करके सत्ता में आई यह सरकार अब किसानों की चिंता नहीं कर रही है। किसानो की चिंता करने के स्थान पर आइफा अवॉर्ड जैसे कार्यक्रमों पर पैसा खर्च किया जा रहा है। उन्होंने मांग की है की सरकार जल्द से जल्द बोनस की घोषणा करें जिससे की किसानों का कोई नुकसान ना हों।

Updated : 22 Feb 2020 9:22 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top