Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मोदी जी जिद छोड़िये, बिल वापस लीजिये : दिग्विजय सिंह

मोदी जी जिद छोड़िये, बिल वापस लीजिये : दिग्विजय सिंह

मोदी जी जिद छोड़िये, बिल वापस लीजिये : दिग्विजय सिंह
X

भोपाल। कृषि कानूनों के विरोध में हो रहे किसान आंदोलन के बाद इस कानून के विरोधियों को सरकार को घेरने का बड़ा मौका मिल गया है। कानून बनने के बाद से लगातार विरोध कर रहे दिग्विजय सिंह ने आज एक बार फिर किसान आंदोलन की आड़ में केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने आज एक वीडियो जारी करते हुए प्रधानमंत्री मोदी से कहा है कि जिद और अहंकार छोड़िये और इन बिलों को वापस लीजिए।

राज्यसभा सांसद और पूर्व सीएम दिग्विजयसिंह ने आज सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर कहा की भाजपा द्वारा लाए गए किसान विरोधी कानून से किसान आंदोलित हैं। तीनों कानूनों का जमकर विरोध हो रहा है। इस कानून से बड़े-बड़े कॉर्पोरेट्स की एग्रीकल्चर मार्केट जो 12 से 15 लाख करोड़ का है, उसमें उनका प्रवेश ही प्राथमिकता है। बिना चर्चा के, बिना किसी समर्थन के मोदी जी ने तीनों काले कानूनों को लोकसभा में पास करवा लिया, किसानों से बात तक नहीं की। जो बात आज आप किसानों से कर रहे हैं, यह कानून बनाने के पहले ही कर ली होती।

उन्होंने आगे कहा की मोदी जी आपसे यही प्रार्थना है कि आप अपनी, जिद अहम और अहंकार को छोड़िए और तत्काल तीनों बिल वापस लीजिए। इसके बाद एक कमेटी गठित करिए और जितने भी किसान संगठन हैं, उनके साथ चर्चा कर समस्या को हल करिए। ऐसा नहीं किया तो यह आंदोलन और बढ़ेगा। किसानों के साथ अन्याय कभी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। मैं हर वर्ग से हाथ जोड़कर प्रार्थना करता हूं, जो आपको अन्न पैदा कर देता है, भोजन देता है, उसके साथ खड़े होकर तीनों काले कानूनों का विरोध करिए।

Updated : 12 Oct 2021 11:08 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top