Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > धर्मस्व विभाग और हाउसिंग बोर्ड मिलकर करेगा निर्माण...

धर्मस्व विभाग और हाउसिंग बोर्ड मिलकर करेगा निर्माण...

अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण अभी तक भले ही नही हो पाया हो लेकिन अब प्रदेश में जल्दं भव्य राममंदिर का निर्माण होने जा रहा है।

धर्मस्व विभाग और हाउसिंग बोर्ड मिलकर करेगा निर्माण...
X

प्रदेश में बनेगा भव्य राम मंदिर शिवराज सरकार कराएगी निर्माण

भोपाल | अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण अभी तक भले ही नही हो पाया हो लेकिन अब प्रदेश में जल्दं भव्य राममंदिर का निर्माण होने जा रहा है। इंदौर के सांवेर में राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा। शिवराज सरकार का धर्मस्व विभाग और हाउसिंग बोर्ड मिलकर इस मंदिर का निर्माण कराएंगे। जानकारी के मुताबिक 65 लाख की लागत से राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा। हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन कृष्णमुरारी मोघे के मुताबिक सांवेर में मंदिर के निर्माण का ब्लू प्रिंट तैयार किया जा चुका है।. जल्दी ही एजेंसी तय करके निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा। मोघे ने कहा कि पूरे प्रदेश में कई जगहों पर मंदिरों का जीर्णोद्धार और निर्माण कार्य 20 करोड़ रुपए की लागत से कराया जाएगा।

जनता से जुटाएंगे 25 लाख

खास बात यह है कि जनता से भी इस काम के लिए चंदा लिया जाएगा. हाउसिंग बोर्ड की प्लानिंग के मुताबिक करीब 25 लाख रुपए की राशि जनता के सहयोग से जुटाई जाएगी।

मंदिर पर सियासत तेज

इधर राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर सियासत तेज़ हो गई है। राम मंदिर निर्माण को लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर धर्म की राजनीति करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस मीडिया प्रभारी मानक अग्रवाल के मुताबिक चुनाव आते ही भाजपा को धर्म की याद आ जाती है।भाजपा चुनाव से पहले राम को याद करती है, बाद में उसी के नाम पर चंदा वसूलने का भी काम करती है। विधायक आशीष शर्मा के मुताबिक अगर प्रदेश में राम मंदिर का निर्माण हो रहा है तो ये सरकार की एक सराहनीय पहल है। हालांकि विधायक ने कहा कि अयोध्या में भी जल्द राम मंदिर का निर्माण होगा, ऐसा उनका विश्वास है।



Updated : 29 Jun 2018 1:42 PM GMT
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top