Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मप्र के कई जिलों में छाया घना कोहरा, ग्वालियर-भिंड में बारिश

मप्र के कई जिलों में छाया घना कोहरा, ग्वालियर-भिंड में बारिश

मध्यप्रदेश में शीतलहर को देखते हुए स्कूलों के समय में बदलाव हुआ है। अब 20 जनवरी तक स्कूल सुबह 10 बजे से ही संचालित होंगे।

मप्र के कई जिलों में छाया घना कोहरा, ग्वालियर-भिंड में बारिश
X

भोपाल। राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में मंगलवार सुबह घना कोहरा छाया रहा। भोपाल में विजिबिलिटी 10 मीटर से भी कम रह गई। करीब पौने दस बजे के बाद हल्की धूप खिली। ग्वालियर, भिंड, और रायसेन में रात को बूंदाबांदी हुई। शिवपुरी में तेज पानी गिरा। मौसम विभाग के अनुसार मध्यप्रदेश के पश्चिमी हिस्से में अगले 1-2 दिन में ओले गिर सकते हैं।

मौसम वैज्ञानिकों ने मंगलवार को मालवा (उज्जैन संभाग) में ओलावृष्टि और हल्की बारिश का अनुमान जताया है। नए सिस्टम के सक्रिय होने से ऐसा होगा। 12 जनवरी के बाद रात में भी कड़ाके की ठंड पड़ेगी। इससे पहले सोमवार को मौसम अचानक बदल गया। जिन शहरों में 3-4 दिन से धूप नहीं निकली थी, वहां धूप खिलने से टेम्प्रेचर में बढ़ोतरी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे में उज्जैन, मंदसौर, नीमच, शिवपुरी, ग्वालियर, रतलाम, हरदा, सागर समेत भोपाल संभाग में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं, ग्वालियर-चंबल संभाग में मध्यम से घना कोहरा भी रहेगा।

इधर, मध्यप्रदेश में शीतलहर को देखते हुए स्कूलों के समय में बदलाव हुआ है। अब 20 जनवरी तक स्कूल सुबह 10 बजे से ही संचालित होंगे। स्कूल शिक्षा विभाग ने शासकीय और अशासकीय स्कूलों के लिए इस संबंध में आदेश जारी कर दिये हैं।

Updated : 9 Jan 2024 7:50 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top