Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > कांग्रेस में दूसरों को आम, खुद को खास समझने का भाव नहीं बदला

कांग्रेस में दूसरों को आम, खुद को खास समझने का भाव नहीं बदला

कांग्रेस में दूसरों को आम, खुद को खास समझने का भाव नहीं बदला
X

भोपाल। 25 जून 1975 को आज ही के दिन देश में आपातकाल लागू किया गया था। आपतकाल की 45 वीं वर्षगांठ के अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने लोकतंत्र के सेनानियों का स्मरण करते हुए उनके प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की।

छात्रों के लहू का चस्का लगा...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आपातकाल की त्रासदी को याद करते हुए एक के बाद एक लगातार कई ट्वीट किये। जिसमें उन्होंने लिखा की ''1975 में आज के ही दिन आपातकाल लागू हुआ था। उस काले दिन पर कवि नागार्जुन की कुछ पंक्तियां साझा कर रहा हूं- छात्रों के लहू का चस्का लगा आपको, किसी ने टोका तो ठस्का लगा आपको, फूल से भी हल्का, समझ लिया आपने हत्या के पाप को, इन्दु जी, इन्दु जी, क्या हुआ आपको !''

खुद को खास समझने का भाव नहीं बदला

उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा "'विविध रंगों और विचारों से रंगा यह देश न कभी झुका है और न झुकेगा। आपातकाल लगाने वाले न रहे और न वह विकृत मानसिकता रहेगी। कांग्रेसी स्वयं को आज भी विशिष्ट समझते हैं, दूसरों को आम और स्वयं को खास समझने का यह भाव अब नहीं बदला, तो यह देश उन्हें बदल देगा।"

देश आपातकाल की यातना को नहीं भूला-

अगले ट्वीट में सीएम ने लिखा "देश आपातकाल की उन क्रूर यातनाओं को आज भी नहीं भूला, लेकिन देश आगे बढ़ेगा। इस संकल्प के साथ कि राष्ट्र उत्थान ही हमारा पहला धर्म है।भारत की आत्मा को बचाने के लिए अपने प्राणों को उत्सर्ग करने वाले महान आत्माओं के चरणों में विनम्र श्रद्धांजलि।"

कांग्रेस ने लगाया था आपातकाल-

बता दें की साल 1975 में आज ही के दिन तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी ने देश में आपातकाल लागो किया था। उस समय की सरकार द्वारा किये गए इस अलोकतांत्रिक कार्य का लोकतंत्र में विश्वास रखने वाले समकालीन नेताओ ने जमकर विरोध किया था।






Updated : 27 Jun 2020 6:19 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top