Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > भाजपा विधायक ने उपचुनाव की सरगर्मी के बीच उठाई वेबसीरीज पर प्रतिबंध की मांग

भाजपा विधायक ने उपचुनाव की सरगर्मी के बीच उठाई वेबसीरीज पर प्रतिबंध की मांग

भाजपा विधायक ने उपचुनाव की सरगर्मी के बीच उठाई वेबसीरीज पर प्रतिबंध की मांग
X

भोपाल। प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव को लेकर चल रही तैयारियों के बीच मदसौर से भाजपा विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने वेब सीरीज पर प्रतिबन्ध लगाने की मांग की है। उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर वेब सीरीज को बंद करने का मुद्दा उठाया है। विधायक सिसोदिया का कहना है कि वेब सीरीज पर दिखाए जा रहे अश्लील, गाली-गलौज और आपराधिक प्रवृत्ति को बढ़ावा देने वाले है, इसलिए इन पर प्रतिबंध लगना चाहिए। उन्होंने इस मामले में सीएम से सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से बात किए जाने की भी अपील की है।

भाजपा विधायक सिसोदिया ने पत्र में लिखा की जिस तरह से नेटफ्लिक्स, अमेजऩ प्राइम और हॉटस्टार पर दिखाई जा रही वेब सीरीज को भारतीय संस्कृति के खिलाफ बताया है। साथ ही उन्होंने कहा है कि इस तरह की अश्लील वेब सीरीज दिखाए जाने से युवाओं और बच्चों पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। अगर समय रहते इस तरह के वेब सीरीज पर रोक नहीं लगाया गया तो आने वाली पीढिय़ों पर भी इसका असर पड़ेगा। साथ ही उनके अंदर बड़ों के प्रति सम्मान की भावना भी खत्म हो जाएगी। इन सीरीज में अश्लीलता इतनी ज्यादा है कि युवा सही और गलत में फर्क करना भी भूल रहे हैं। हालांकि, विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया के इस पत्र पर अभी तक सीएम शिवराज सिंह चौहान की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है।

लॉकडाउन में बढ़ा चलन -

बता दें की कोरोना महामारी के कारण लागू हुए लॉकडाउन के बीच वेब सीरीज का प्रचलन तेजी से बढ़ा है।नेटफिल्क्स, अमेजन प्राइम, हॉटस्टार आदि ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर कई वेबसीरीज रिलीज हुई। जिसे समाज का एक वर्ग बेहद पसंद करता है। वही दूसरा वर्ग इनमें दिखाई जाने वाली हिंसा और अश्लीलता के चलते लगातार विरोध कर रहा है।



Updated : 12 Oct 2021 11:23 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top