Home > Lead Story > वाड्रा के साथ प्रियंका और राहुल से भी जुड़े हैं भ्रष्टाचार के तार : स्मृति ईरानी

वाड्रा के साथ प्रियंका और राहुल से भी जुड़े हैं भ्रष्टाचार के तार : स्मृति ईरानी

वाड्रा के साथ प्रियंका और राहुल से भी जुड़े हैं भ्रष्टाचार के तार : स्मृति ईरानी

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भ्रष्टाचार के मामले में शामिल होने का आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा पूर्व की मनमोहन सरकार में रक्षा और पेट्रोलियम संबंधित सौदों में संजय भंडारी और सीसी थंपी के तार जुड़े हैं। इन सौदों की जांच में पता लगता है जीजा जी (राबर्ट वाड्रा) के साथ उनके साले साहब भी पारिवारिक भ्रष्टाचार में शामिल हैं ।

केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कुछ समाचारों के माध्यम से जानकारी मिली है कि एचएल पाहवा नाम के एक शख्सु के यहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमार में उसके पास से राहुल गांधी के साथ लेनदेन के दस्तावेज मिले हैं। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में कांग्रेस का शीर्ष परिवार पूरी तरह से शामिल है। पाहवा के वहां से राहुल गांधी से संबंधित जो दस्तावेज सामने आए हैं उसके अनुसार हरियाणा में जमीन की खरीदी की गई है। उन्होंने कहा कि जो समाचार सामने आ रहे हैं उसमें इस बात का भी जिक्र है कि जमीन खरीद के मामले में राबर्ट वाड्रा के साथ-साथ उनकी पत्नी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा का भी नाम शामिल है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि संस्थागत भ्रष्टाचार कांग्रेस की एक देन रही है। लेकिन पिछले 24 घंटों में समाचार माध्यमों से जो तथ्य आए हैं वो दर्शाते हैं कि कैसे गांधी-वाड्रा परिवार ने पारिवारिक भ्रष्टाचार को परिभाषित किया है। उन्होंने कहा कि जमीन की खरीददारी से संबंधित इन दस्तावेजों से ये बात सामने आई कि एचएल पाहवा के साथ राहुल गांधी के आर्थिक संबंध हैं। एच एल पाहवा के यहां हुई छापेमारी में चौकाने वाली बात ये है कि उनके पास जमीन की खरीद फरोख्त के लिए पैसे नहीं थे। राहुल गांधी और श्रीमती वाड्रा के लिए जमीन खरीदने के लिए सीसी थंपी ने 50 करोड़ से ज्यादा रुपये दिए।उन्होंने कहा कि जो दस्तावेज सामने आए उससे साफ है कि मनमोहन सरकार के दौरान पेट्रोलियम और रक्षा सौदे की जांच में संजय भंडारी और सीसी थंपी के तार जुड़े हैं और राहुल गांधी की भी इसमें भागीदारी है। इन सौदों की जांच में पता लगता है जीजा जी के साथ साले साहब भी पारिवारिक भ्रष्टाचार में पूरी तरह से शामिल हैं।

Tags:    

Swadesh Digital ( 7208 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top