Home > Lead Story > यूक्रेन ने प्रधानमंत्री मोदी से मांगी मदद, कहा- आप रसूख वाले नेता, पुतिन को समझाएं

यूक्रेन ने प्रधानमंत्री मोदी से मांगी मदद, कहा- आप रसूख वाले नेता, पुतिन को समझाएं

यूक्रेन ने प्रधानमंत्री मोदी से मांगी मदद, कहा- आप रसूख वाले नेता, पुतिन को समझाएं
X

नईदिल्ली। यूक्रेन ने रूस द्वारा किए जा रहे हमले के बाद भारत से मदद मांगी है। यूक्रेन के भारत में राजदूत Dr Igor Polikha ने कहा की भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूसी राष्ट्रपति से बात करें। मोदी का वर्ल्ड लीडर के तौर पर जो रसूख है, उसकी वजह से पुतिन उनकी बात जरूर सुनेंगे।

राजदूत ने कहा रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन के ख़िलाफ़ यूद्ध की घोषणा कर दी है। यह ज़बरदस्त आक्रामकता का मामला है, जो सुबह 5 बजे शुरू हुआ। यूक्रेन अपनी संप्रभुता की रक्षा करेगा और इस युद्ध को जीतेगा। राजधानी के बाहरी इलाके में भी हमारे पास पहले नागरिक हताहत हुए हैं। कुछ इलाकों में लड़ाई हो रही है। हमारे रक्षा मंत्रालय की जानकारी के अनुसार, यूक्रेनी पक्ष ने 5 रूसी लड़ाकू विमानों, 2 हेलीकॉप्टरों को मार गिराया, हमने 2 टैंक और कई ट्रक नष्ट कर दिए।

यह तीखी आक्रामकता का मामला है जो सुबह पांच बजे शुरू हुआ। हमने जानकारी की पुष्टि की है कि बहुत सारे यूक्रेनी हवाई अड्डों, सैन्य हवाई अड्डों, सैन्य प्रतिष्ठानों पर बमों और मिसाइल हमलों से हमला किया गया था।कुछ हमले राजधानी के बाहरी इलाके में हुए। कुछ हमले यूक्रेन के क्षेत्र के भीतर हुए हैं। हमें अपने सैनिकों और नागरिक आबादी के बीच हताहतों के बारे में पहली जानकारी मिल रही है।

Updated : 2 March 2022 11:03 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top