Home > Lead Story > शोपियां और हंदवाड़ा में सुरक्षा बलों ने पांच आतंकियों को मार गिराया

शोपियां और हंदवाड़ा में सुरक्षा बलों ने पांच आतंकियों को मार गिराया

शोपियां और हंदवाड़ा में सुरक्षा बलों ने पांच आतंकियों को मार गिराया

जम्मू। सुरक्षा बलों ने कश्मीर घाटी के शोपियां और हंदवाड़ा में गुरुवार सुबह आतंकियों से हुई मुठभेड़ों में पांच आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा से संबंधित हैं। इस दौरान प्रशासन ने हंदवाड़ा और शोपियां में मोबाइल इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी है। खबर लिखे जाने तक दोनों क्षेत्रों में मुठभेड़ जारी थी। मारे गए तीनों आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के हैं।

शोपियां के केल्लर क्षेत्र में गुरुवार को सुबह आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सेना, एसओजी और सीआरपीएफ के संयुक्त दल ने पूरे क्षेत्र को घेर तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान क्षेत्र में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने अब तक तीन आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों की शिनाख्त भटनूर लस्सीपोरा पुलवामा निवासी अकीब अहमद, वासुरा पुलवामा निवासी बशारत अहमद और बामनू केलर शोपियां निवासी सज्जाद खांडे के रूप में हुई है।

शोपियां में मारे गए सभी आतंकी हिजबुल मुजाहिद्दीन के थे। यह ऑपरेशन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संयुक्त रूप से किया। मारे गए आतंकियों से भारी मात्रा में हथियार भी जब्त किए गए। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरे रखा है और बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान जारी है। मुठभेड़ स्थल केल्लर एक वन क्षेत्र है। यहां सुरक्षाबलों को आतंकियों के एक बड़े समूह के छिपे होने की आशंका है। मुठभेड़ स्थल पर भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद का पता चला है और सारे इलाके की नाकेबंदी कर दी गई है। मुठभेड़ अभी भी जारी है।

इसी तरह कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा के लंगेट क्षेत्र के यारवां गांव में गुरुवार सुबह आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सेना, एसओजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने पूरे क्षेत्र को घेरकर तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान क्षेत्र में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षों बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। लेकिन इनकी पहचान नहीं हो पाई है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10109 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top