Home > Lead Story > सुशांत केस: बयान देने ED दफ्तर पहुंची रिया चक्रवर्ती

सुशांत केस: बयान देने ED दफ्तर पहुंची रिया चक्रवर्ती

सुशांत केस: बयान देने ED दफ्तर पहुंची रिया चक्रवर्ती
X

मुंबई। रिया चक्रवर्ती सुशांत सिंह मामले में बयान देने प्रवर्तन निदेशालय पहुंच चुकी हैं। रिया ने वकील की तरफ बयान जारी करके मोहलत मांगी गई थी हालांकि ईडी के सख्त रवैये के आगे उनकी नहीं चली। रिया के न पहुंचने की कंडिशन पर उन पर केस दर्ज किया जा सकता था जिसके चलते उन्हें पहुंचना पड़ा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईडी रिया से 3 चरणों में पूछताछ करेगा और सवालों की लंबी लिस्ट तैयार है।

सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने FIR में पैसों के हेरफेर की बात भी लिखी थी। रिया की 2018-19 की इनकम लगभग 14 लाख है जबकि उनकी 2 बड़ी प्रॉपर्टीज नजर में आई हैं। ईडी को रिया पर शक है और मनी लॉन्ड्रिंग के ऐंगल से भी जांच होगी। रिया को 3 चरणों में सवालों के जवाब देने होंगे। ईडी ने सुशांत की पूर्व बिजनस मैनेजर श्रुति मोदी को भी आज ही हाजिर होने के लिए कहा है। इसके अलावा सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी को भी 8 अगस्त को बुलाया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईडी रिया से काफी सख्ती के साथ कई अहम सवाल करने वाली है। पहले चरण में रिया की पर्सनल डीटेल्‍स जैसे पिता का नाम, लोकल अड्रेस और परिवार के सदस्यों के बारे में जानकारी मांगी जाएगी।

दूसरे चरण में रिया से पैन कार्ड की डिटेल, कंपनी का टिन नंबर, सोर्स ऑफ इनकम, रिटर्न की जानकारी, कंपनी में काम की डीटेल्‍स, कंपनी का टर्नओवर, बैंकों में कितने खाते, कुल कितनी जायदाद, भाई का बिजनस, पासपोर्ट की डीटेल जैसी चीजों के बारे में पूछा जाएगा।

तीसरे फेज में रिया से सुशांत से जुड़े सवाल पूछे जाएंगे। बताया जा रहा है कि इनमें रिया से सुशांत के साथ रिलेशनशिप, सुशांत की फैमिली, सुशांत के साथ बिजनस जैसी चीजों के बारे में पूछताछ होगी।

रिया चक्रवर्ती ने अपने वकील के जरिये ईडी से मोहलत मांगी थी। उनका कहना था जब तक सुप्रीम कोर्ट में उनकी अर्जी पेंडिंग है तब तक बयान दर्ज न किए जाएं। हालांकि ईडी की सख्ती के आगे रिया की नहीं चल पाई। वह शुक्रवार दोपहर ऑफिस पहुंच गईं।

Updated : 7 Aug 2020 8:34 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top