Home > Lead Story > पाक के निमंत्रण पर करतारपुर जाने के लिए सिद्धू को लेनी होगी राजनीतिक अनुमति : विदेश मंत्रालय

पाक के निमंत्रण पर करतारपुर जाने के लिए सिद्धू को लेनी होगी राजनीतिक अनुमति : विदेश मंत्रालय

पाक के निमंत्रण पर करतारपुर जाने के लिए सिद्धू को लेनी होगी राजनीतिक अनुमति : विदेश मंत्रालय

नई दिल्ली। विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में भाग लेने के लिए आधिकारिक दल के सदस्यों की सूची पाकिस्तान को सौंपी है, जिस बारे में पाकिस्तान के उत्तर की प्रतीक्षा की जा रही है। विदेश मंत्रालय ने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान के निमंत्रण पर करतारपुर जाने के संबंध में कहा कि उन्हें ऐसा करने के लिए राजनीतिक अनुरोध प्रक्रिया का पालन करना होगा।

करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के सिलसिले में आगामी नौ नवम्बर को भारत और पाकिस्तान में समारोह आयोजित है। पाकिस्तान में होने वाले समारोह में भारत का आधिकारिक प्रतिनिधिमंडल भाग लेगा, जिसमें केन्द्रीय मंत्री और पंजाब सरकार के मंत्री शामिल हैं। प्रतिनिधिमंडल की सूची पाकिस्तान को सौंपी गई है और उसके उत्तर का इंतजार किया जा रहा है। विदेश मंत्रालय ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि पंजाब के पूर्व मंत्री और क्रिकेटर रहे नवजोत सिंह सिद्धू का नाम इस आधिकारिक दल में है या नहीं।

पत्रकार वार्ता के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू के करतापुर साहिब जाने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है कि सिद्धू का नाम आधिकारिक दल में है या नहीं। इस संबंध में सिद्धू को स्वयं पता होगा कि वह प्रतिनिधिमंडल में शामिल हैं या नहीं। प्रवक्ता ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल की सूची गोपनीय नहीं है बल्कि जिनका नाम इसमें शामिल है उन्हें इसकी जानकारी है।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान के निमंत्रण पर वहां होने वाले करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए सिद्धू को राजनीतिक स्तर पर दी जाने वाली अनुमति प्रक्रिया का पालन करना होगा। उल्लेखनीय है कि सिद्धू को पाकिस्तान की ओर से करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने का निमंत्रण भेजा गया है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top