Home > Lead Story > मोदी सरकार की विदेश नीति से खुश हुए शशि थरूर, तारीफ में पढ़े कसीदे

मोदी सरकार की विदेश नीति से खुश हुए शशि थरूर, तारीफ में पढ़े कसीदे

राहुल गांधी ने उठाया चीन-पाक मुद्दा

मोदी सरकार की विदेश नीति से खुश हुए शशि थरूर, तारीफ में पढ़े कसीदे
X

नईदिल्ली। रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध और भारतीयों की निकासी के मुद्दे पर विदेश मंत्रालय ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई। इसमें विभिन्न राजनीतिक दलों के नौ सांसदों ने भाग लिया। जिसमें कांग्रेस की ओर से शशि थरूर और राहुल गांधी शामिल हुए। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने सांसदों द्वारा पूछे गए विभिन्न सवालों के शानदार जवाब दिए। जिन्हें सुनकर कांग्रेस सांसद थरूर सरकार की विदेश नीति के मुरीद हो गए।


कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने बैठक के मीडिया से चर्चा में विदेश मंत्री एस जयशंकर और सरकार की नीतियों की जमकर सराहना की। कांग्रेस सांसद ने कहा की जयशंकर ने हमारे सवालों एवं चिंताओं के स्पष्ट जवाब दिए। इसके लिए हमलोग विदेश मंत्री को धन्यवाद कहते हैं। थरूर ने कहा कि डॉ. एस जयशंकर ने शानदार विदेश नीति दिखाई है और इसी भावना से आगे भी काम करना होगा। हमलोग एक हैं और हर संकट का मुकाबला मिलकर करेंगे।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा - मैंने मीडिया के आग्रह पर कोई बयान नहीं दिया क्योकि बैठक गोपनीय थी। हालाँकि हमने विदेश मंत्रालय से सामान्य से अधिक विस्तृत विवरण जारी करने का आग्रह किया। बैठक एक रचनात्मक भावना के साथ हुई और सभी पार्टियां हमारे नागरिकों को सुरक्षित घर वापस देखने की इच्छा में एकजुट हैं।

राहुल गांधी ने उठाया चीन-पाक मुद्दा -

वहीँ विदेश मंत्रालय की बैठक में शामिल हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी अपने चिर-परिचित अंदाज में नजर आए। उन्होंने पहले पाक-चीन के भारतीय सीमा क नजदीक आने का राग अलापा। इसके बाद रूस-यूक्रेन मुद्दे पर कहा की हमारी प्राथमिकता अभी यूक्रेन से अपने छात्रों को निकालना है। हमें प्रतिक्रिया मिलने में देर हुई और एडवाइजरी भ्रमित कर रही थी। हालांकि अब इस संकट की घड़ी में साथ मिलकर काम करना होगा।

Updated : 5 March 2022 2:52 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top