Home > Lead Story > राज ठाकरे ने की आदित्यनाथ की तारीफ, कहा- महाराष्ट्र में 'योगी' नहीं 'भोगी' सरकार है

राज ठाकरे ने की आदित्यनाथ की तारीफ, कहा- महाराष्ट्र में 'योगी' नहीं 'भोगी' सरकार है

राज ठाकरे ने की आदित्यनाथ की तारीफ, कहा- महाराष्ट्र में योगी नहीं भोगी सरकार है
X

मुंबई। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) अध्यक्ष राज ठाकरे ने उत्तर प्रदेश में लाऊडस्पीकर हटाने की मुहिम के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ की है। राज ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र में सिर्फ सत्ता के लोभी हैं। महाराष्ट्र सरकार को मां जगदंबा सदबुद्धि दें।उन्होंने उद्धव पर तंज कसते हुए कहा कि दुर्भाग्य से महाराष्ट्र में योगी नहीं भोगी है।


राज ठाकरे ने ट्वीट कर लिखा - "धार्मिक स्थलों, खासकर मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए मैं योगी सरकार को तहे दिल से बधाई देता हूं और उनका आभारी हूं।" उन्होंने आगे लिखा कि दुर्भाग्य से महाराष्ट्र में योगी नहीं भोगी सरकार है।"

लाउडस्पीकर हटाने की मांग -

दरअसल, शिवाजी पार्क में एक जनसभा में राज ठाकरे ने कहा था कि मस्जिदों पर लगे लाऊडस्पीकार अगर 3 मई तक नहीं हटे तो मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा पढ़ा जाएगा। इसके बाद राज्य सरकार ने इस मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक भी बुलाई थी। बैठक में लाऊडस्पीकर के बारे में कोई निर्णय नहीं ले सकी थी। बैठक के बाद गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने पत्रकारों से कहा था कि इस मुद्दे पर केंद्र सरकार को फैसला लेना चाहिए। गुरुवार को मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने उत्तर प्रदेश में लाऊडस्पीकर को लेकर योगी सरकार के फैसल की तारीफ करते हुए कहा कि महाराष्ट्र में सिर्फ सत्ता के लोभी हैं।

10,923 लाउडस्पीकर हटे -

महाराष्ट्र में अभी तक लाऊडस्पीकर को लेकर अभी तक कोई ठोस फैसला नहीं लिया गया है। जबकि उत्तर प्रदेश में सरकार ने लाऊडस्पीकर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है। योगी सरकार ने प्रदेश में प्रशासन ने शहरों, सडक़ों और चौराहों पर लाउडस्पीकरों की आवाज कम करना शुरू कर दिया है । बुधवार तक प्रशासन ने धार्मिक स्थलों से करीब 10,923 लाउडस्पीकरों को हटा दिया और 35,221 लाउडस्पीकरों की आवाज कम कर दी है।

Updated : 29 April 2022 6:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top