Home > Lead Story > प्रधानमंत्री मोदी बोले, हरियाणा का हर परिवार अब मनोहर

प्रधानमंत्री मोदी बोले, हरियाणा का हर परिवार अब मनोहर

रोहतक। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा के रोहतक में आयोजित विजय संकल्प रैली काे संबोधित करते हुए कहा है कि लोकसभा चुनाव में जीत दिलाने के लिए जनता का धन्यवाद देता हूं। जितना मांगा हरियाणा की जनता ने उससे ज्यादा दिया है। मैं आपसे और ज्यादा समर्थन मांगने आया हूं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ये संयोग ही है कि मैं हरियाणा ऐसे समय में आया हूं जब केंद्र में बीजेपी-एनडीए की सरकार के नए कार्यकाल के भी 100 दिन हो रहे हैं। यह 100 दिन विकास और विश्वास के रहे हैं, देश में बड़े परिवर्तन के रहे हैं। सरकार के 100 दिन निर्णय, निष्ठा और नेक नीयत के रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीते 5 साल में हरियाणा को बीजेपी की केंद्र और राज्य सरकार के डबल इंजन का पूरा लाभ मिला है। हरियाणा में केंद्र सरकार की सहायता से लगभग 25 हज़ार करोड़ रुपए के बड़े प्रोजेक्ट्स पर काम चल रहा है। हरियाणा में आज भी लगभग 2 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया गया है। इसमें बेटियों की उच्च शिक्षा के लिए सिरसा, पलवल, हिसार और नूंह में डिग्री कॉलेज भी शामिल हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत अब हर चुनौती को चुनौती देता है। मुझे खुशी है कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान को सफल बनाने के साथ ही बीजेपी सरकार बेटियों की शिक्षा पर व्यापक बल दे रही है। हरियाणा और आसपास के जिलों में बेटियों के अनुपात में जिस तरह वृद्धि हुई है, उसकी चर्चा पूरे देश में हो रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि रोहतक में करीब 600 गरीब परिवारों को घर भी दिए गए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्ट्रर की तारीफ करते हुए कहा कि हरियाणा का हर परिवार अब मनोहर बन गया है। मोदी ने कहा कि रोहतक की मेरी आज की यात्रा के पीछे दो बड़े मकसद हैं। पहला विकास की नई परियोजनाओं का उपहार देना और दूसरा मनोहर लाल सिंह को मिल रहे जबरदस्त समर्थन का साक्षी बनना।

पीएम मोदी ने कहा कि मनोहर लाल की जन आशीर्वाद यात्रा आज भले ही रोहतक में खत्म हो रही है, लेकिन इससे साफ हो गया है कि इस बार भी हरियाणा का आशीर्वाद किसके साथ रहने वाला है।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुग्राम में श्री शीतला माता देवी मेडिकल कॉलेज, मेगा फूड पार्क समेत कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया। उनके साथ मंच पर मुख्यमंत्री मोहन लाल खट्‌टर मौजूद हैं।

आपको बताते जाए कि हरियाणा में विधानसभा चुनाव है। मोदी सरकार ने शनिवार को 100 दिन पूरे किए हैं।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top