Home > देश > प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक, ली विकास कार्यों की जानकारी

प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक, ली विकास कार्यों की जानकारी

प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक, ली विकास कार्यों की जानकारी
X

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में शामिल हुए। दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर आये प्रधानमंत्री की 'पाठशाला' में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्रियों ने अनुशासन का पूरा पालन किया। बैठक में प्रधानमंत्री के सामने सभी मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री अपने राज्यों में विकास कार्यो की जानकारी प्रस्तुतीकरण से देंगे।

कोरोना संकट के कारण यह बैठक पिछले साल नहीं हो पायी थी। इसलिए ये महत्वपूर्ण बैठक हो रही है। बैठक में गोवा को छोड़ कर अन्य सभी भाजपा शासित प्रांतों के मुख्यमंत्री-उपमुख्यमंत्री शामिल है। इसके पहले सोमवार शाम गंगा में जल विहार के बाद प्रधानमंत्री ने सभी मुख्यमंत्रियों,उपमुख्यमंत्रियों के साथ क्रूज पर ही देर शाम तक बैठक की थी।

प्रोटोकाल से इतर प्रधानमंत्री ने लगभग पांच घंटे तक मुख्यमंत्रियों की पाठशाला लगाई। बैठक में प्रधानमंत्री ने सुशासन और केंद्र सरकार की योजनाओं की राज्यों में प्रगति के बारे में खासतौर पर जानकारी ली। बैठक में शामिल मुख्यमंत्रियों में योगी आदित्यनाथ, उत्तर प्रदेश, शिवराज सिंह चौहान, मध्य प्रदेश,पेमा खांडू, अरुणाचल प्रदेश,जयराम ठाकुर, हिमाचल प्रदेश,पुष्कर सिंह धामी, उत्तराखंड, हेमंत बिस्वा सरमा, असम,प्रमोद सावंत, मनोहर लाल खट्टर, हरियाणा,बसवराज बोम्मई, कर्नाटक, एन बीरेन सिंह, मणिपुर,विप्लव देव, त्रिपुरा आदि शामिल है।

आज सुबह प्रधानमंत्री ने बैठक की शुरूआत भाजपा ब्रज क्षेत्र के पदाधिकारियों के साथ की। बैठक के बाद प्रधानमंत्री अपरान्ह में मुख्यमंत्रियों के साथ लंच करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री उमरहा स्थित स्वर्वेद महामंदिर धाम जाएंगे, जहां वाराणसी आए अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री भी साथ रहेंगे। यहां प्रधानमंत्री विहंगम योग के 98वें वार्षिकोत्सव को संबोधित करेंगे।

Updated : 17 Dec 2021 7:32 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top