Home > Lead Story > राहुल गांधी के बयान का उपयोग भारत के खिलाफ पाकिस्तान ने किया, कांग्रेस को शर्म आनी चाहिए : अमित शाह

राहुल गांधी के बयान का उपयोग भारत के खिलाफ पाकिस्तान ने किया, कांग्रेस को शर्म आनी चाहिए : अमित शाह

राहुल गांधी के बयान का उपयोग भारत के खिलाफ पाकिस्तान ने किया, कांग्रेस को शर्म आनी चाहिए : अमित शाह

नईदिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर कहा कि यह काम सिर्फ पीएम मोदी ही कर सकते थे। दादरा व नागर हवेली में स्वास्थ्य और कल्याण केंद्र का उद्घाटन करने के दौरान अमित शाह ने कहा कि पिछले संसद सत्र में पीएम मोदी ने ऐतिहासिक फैसला लिया। अनुच्छेद 370 और 35ए देश के एकीकरण में बाधा था। पीएम मोदी को आपने फिर से प्रधानमंत्री बनाया और उन्होंने संसद के पहले ही सत्र में अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया। मोदी जी के अलावा ये काम कोई और नहीं कर सकता था।


अमित शाह ने आगे कहा कि 370 के हटने से जम्मू कश्मीर में विकास के रास्ते खुले हैं, आतंकवाद के ताबूत में अंतिम कील ठोकी है, जम्मू कश्मीर को पूरी तरह से भारत के साथ मिलाने का काम हुआ है। सब लोग इस फैसले पर सरकार के साथ हैं लेकिन कुछ लोग इसका भी विरोध कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 370 को हटाने का विरोध किया। आज भी राहुल गांधी जो बयान देते हैं उसकी पाकिस्तान में तारीफ होती है। उनके बयान को पाकिस्तान अपनी याचिका में शामिल करता है। कांग्रेसियों को शर्म आनी चाहिए कि उनके बयान का उपयोग भारत के खिलाफ हो रहा है।

अमित शाह ने दादरा व नागर हवेली के सिलवासा में स्वास्थ्य और कल्याण केंद्र का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज यहां एक के बाद एक करके करोड़ों रुपये के कार्यों के लोकार्पण हुए हैं। ये सभी काम इस संघ प्रदेश को विकास मार्ग में आगे ले जाएंगे। कई वर्षों से यहां के लोग विकास की राह देख रहे थे, लेकिन विकास यहां तब हुआ जब श्री नरेन्द्र मोदी जी देश के प्रधानमंत्री बने। वर्षों तक यहां के लोगों की अनदेखी होती रही। 2014 के बाद से यहां के सर्वांगीण विकास की शुरुआत हुई।

उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने कुछ वक्त पहले यहां जो करीब 1,400 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की शुरुआत की थी, वो सभी कार्य आज तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। इस संघ प्रदेश के अंदर घर-घर शौचालय पहुंचाना, बिजली, पानी पहुंचाने के काम पूरे हो चुके हैं। आज से यहां अत्याधुनिक मेडिकल कॉलेज शुरु होने जा रहा है। अब इस संघ प्रदेश के बच्चे डॉक्टर बनकर यहां के लोगों की सेवा कर सकेंगे। जब कोई मेडिकल कॉलेज आता है तो बच्चों की पढ़ाई के साथ गरीब लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं भी मिलती हैं।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top