Home > देश > हम खादी के उत्पाद खरीदें और बापू की जयंती बड़े उत्साह के साथ मनाएं : प्रधानमंत्री

हम खादी के उत्पाद खरीदें और बापू की जयंती बड़े उत्साह के साथ मनाएं : प्रधानमंत्री

हम खादी के उत्पाद खरीदें और बापू की जयंती बड़े उत्साह के साथ मनाएं : प्रधानमंत्री
X

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती पर खादी उत्पादों के रिकॉर्ड कारोबार का आह्वान किया है। उन्होंने कहा किहम खादी के उत्पाद खरीदें और बापू की जयंती बड़े उत्साह के साथ मनाएं।

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के 81वें संस्करण को संबोधित करते हुए स्वच्छता अभियान का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि ये महात्मा गांधी को इस देश की बहुत बड़ी श्रद्धांजलि है और ये श्रद्धांजलि हमें हर बार देते रहना है। उन्होंने कहा कि बापू ने स्वच्छता को स्वाधीनता से जोड़ा था, वैसे ही खादी को आजादी की पहचान बना दिया था। आज आजादी के 75वें साल में हम जब आजादी के अमृत महोत्सव को मना रहे हैं। आज हम संतोष से कह सकते हैं कि आजादी के आंदोलन में जो गौरव खादी को था, हमारी युवा पीढ़ी खादी को वो गौरव दे रही है। उन्होंने आगे कहा कि आज खादी और हैंडलूम का उत्पादन कई गुना बढ़ा है और उसकी मांग भी बढ़ी है। ऐसे कई अवसर आये हैं जब दिल्ली के खादी शोरूम में एक दिन में एक करोड़ रुपये से ज्यादा का कारोबार हुआ है।

गांधी जयंती पर खादी उत्पादों की खरीदारी का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि 2 अक्टूबर बापू की जयंती पर हम सब फिर से एकबार एक नया रिकॉर्ड बनाएं। उन्होंने दिवाली के मद्देनजर कहा कि त्योहारों के मौसम के लिए खादी, हैंडलूम, कुटीर उद्योग से जुड़ी आपकी हर खरीदारी 'वोकल फॉर लोकल' अभियान को मजबूत करने वाली हो।



Updated : 12 Oct 2021 10:31 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top