Home > Lead Story > ब्लूमबर्ग बिजनेस फोरम : सबसे बड़े इंफ्रास्ट्रक्चर इकोसिस्टम में निवेश करना है तो भारत आइए - मोदी

ब्लूमबर्ग बिजनेस फोरम : सबसे बड़े इंफ्रास्ट्रक्चर इकोसिस्टम में निवेश करना है तो भारत आइए - मोदी

ब्लूमबर्ग बिजनेस फोरम : सबसे बड़े इंफ्रास्ट्रक्चर इकोसिस्टम में निवेश करना है तो भारत आइए - मोदी

नई दिल्ली। अमेरिका के न्यूयॉर्क में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिजनेस समिट में पहुंचे हैं। वे ग्लोबल बिजनेस फोरम को संबोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी ने संबोधन में कहा कि 'अगर आप निवेश करना चाहते हैं तो भारत आइए। अगर आप सबसे बड़े इंफ्रास्ट्रक्चर इकोसिस्टम और शहरीकरण में निवेश करना चाहते हैं, तो भारत आएं।' पीएम मोदी ने कहा कि 'भारत की सरकार देश के बिजनेस के माहौल को सुधार रही है। कॉरपोरेट टैक्स में कटौती करके भारत ने सकारात्मक संदेश दिया है।'

लाइव अपडेट्स-

-मैं आपको फिर याद दिला दूं, हमारी नई सरकार को अभी तीन-चार महीने से ज्यादा नहीं हुए हैं। आज इस मंच से मैं कहना चाहता हूं कि ये तो अभी शुरुआत हुई है। अभी लंबा समय आगे बाकी है। इस सफर में भारत के साथ पार्टनरशिप करने के लिए ये पूरे विश्व के बिजनेस वर्ल्ड के लिए सुनहरा मौका है। अगर आप अच्छा कारोबार करना चाहते हैं तो भारत आएं।

-इस दौरान निवेश बढ़ाने के लिए एक के बाद एक कई फैसलों का ऐलान सरकार द्वारा किया गया है। हमने 50 से ज्यादा ऐसे पुराने कानूनों को भी समाप्त कर दिया है, जो विकास के कार्यों में बाधा उत्पन्न कर रहे थे।

-आपकी जानकारी में होगा कि अभी कुछ दिन पहले ही हमने कॉरपोरेट टैक्स में भारी कमी करने का फैसला लिया है। ये निवेश के स्तर से बहुत क्रांतिकारी कदम है और इस फैसले के बाद मेरी बिजनेस वर्ल्ड के जितने भी लोगों से बात हुई, मुलाकात हुई, वो इसे बहुत ऐतिहासिक मान रहे हैं।

-आज भारत में एक ऐसी सरकार है जो बिजनेस वर्ल्ड का सम्मान करती है, वेल्थ क्रिएशन का सम्मान करती है।

-आज भारत की जनता उस सरकार के साथ खड़ी है जो बिजनेस Environment सुधारने के लिए बड़े से बड़े और कड़े से कड़े फैसले लेने में पीछे नहीं रहती।

-यहां बैठे बिजनेस लीडर्स समझ सकते हैं कि विकास के पक्ष में यह सबल mandate वास्तव में भारत में नए अवसरों का एलान है।:

-आप लोग अपनी बातचीत में अकसर बिजनेस सेन्टीमेंट की बात करते हैं। इस चुनाव में 130 करोड़ भारतीयों ने अपना सेन्टीमेंट ही नहीं जताया है बल्कि जजमेंट भी दे दिया है कि विकास ही उनकी सबसे बड़ी प्राथमिकता है।

-ब्लूमबर्ग Global Business Forum ने मुझे भारत की भावनाओं और संभावनाओं पर, भारत की अपेक्षाओं और उम्मीदों पर, भारत की ग्रोथ स्टोरी और भारत के फ्यूचर डायरेक्शन पर अपनी बात रखने का अवसर दिया, इसके लिए मैं उनका बहुत-बहुत आभारी हूं।pm

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top