Home > Lead Story > प्रधानमंत्री मोदी ने परिवारवादियों पर कसा तंज, कहा- ये गरीब और मुस्लिम विरोधी है

प्रधानमंत्री मोदी ने परिवारवादियों पर कसा तंज, कहा- ये गरीब और मुस्लिम विरोधी है

प्रधानमंत्री ने बाराबंकी में की जनसभा

प्रधानमंत्री मोदी ने परिवारवादियों पर कसा तंज, कहा- ये गरीब और मुस्लिम विरोधी है
X

बाराबंकी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को समाजवादी पार्टी (सपा) को 'घनघोर परिवारवादी' करार देते हुए उसे गरीब और मुस्लिम विरोधी बताया । उन्होंने कहा कि घोर परिवारवादी चाहते है कि गरीब का कभी विकास न हो और वह उनके चरणों में पड़ा रहे। उन्होंने सपा पर आरोप लगाया कि पार्टी वोट बैंक की राजनीति के कारण मुस्लिम महिलाओं की तकलीफ और परेशानियों को नजरअंदाज कर रही है।

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने सपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि घोर परिवारवादियों ने जिन गरीब लोगों की अनदेखी की वे अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत का झंडा उठा रहे हैं। उत्तर प्रदेश में जिन 15 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिल रहा है, वो आज भाजपा की विजय के लिए जी जान से जुटे हुए हैं। जिन गरीबों, मध्यम वर्ग, बुर्जुगों को इस कोरोना काल में 28 करोड़ मुफ्त टीके लगे हैं, वो भाजपा के प्रतिनिधि बनकर उसकी जीत सुनिश्चित कर रहे हैं।इसलिए ये घनघोर परिवारवादी लोग बौखलाए हुए हैं और राज्य के लोगों को भ्रमित करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में हो रहा ये चुनाव राज्य के साथ ही देश के विकास के लिए भी बेहद महत्वपूर्ण है। क्योंकि उत्तर प्रदेश के लोगों का विकास, भारत के विकास को गति देता है। यहां के लोगों का सामर्थ्य, भारत के सामर्थ्य को बढ़ाता है।

मोदी ने पूर्ववर्ती सपा और बसपा सरकारों पर जाति धर्म के आधार पर काम करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 से पहले के डेढ़ दशकों में इन दलों ने बारी-बारी से सत्ताभोग किया, लेकिन विकास को भी जाति और पंथ के दायरों में समेट दिया। हर सुविधा में ये लोग भेदभाव करते थे, पक्षपात करते थे।

प्रधानमंत्री ने सपा पर वोट बैंक की राजनीति का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि वोटबैंक की वजह से सपा ने मुस्लिम बेटियों के जीवन की पहाड़ जैसी दिक्कतों को नजरअंदाज किया। किंतु, वर्ष 2014 में जब भाजपा को मौका मिला तो ईमानदारी से काम करते हुए केंद्र सरकार ने मुस्लिम बहनों को तीन तलाक के दुष्चक्र से मुक्त करने का काम किया।उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार और केंद्र सरकार ने महिलाओं के कल्याण के लिए तमाम कदम उठाएं। घर और स्कूल में शौचालय, गैस कनेक्शन हो, बिजली-पानी कनेक्शन हो, गर्भावस्था के दौरान हज़ारों रुपए की सीधी मदद देने का काम किया। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने लाखों घर पीएम आवास योजना के तहत बनाए, वो भी ज्यादातर महिलाओं के ही नाम हैं। ऐसे हर काम को भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने पूरे मन से किया।

मोदी ने कहा कि जितनी सुविधाएं हमने बहनों को दी हैं, ये किसी की जाति या मजहब देखकर नहीं दीं। इन योजनाओं का सबसे अधिक लाभ अगर किसी को हुआ है तो,दलित, पिछड़े और मुस्लिम समाज की बहनों को हुआ है। उन्होंने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश का सामर्थ्य बढ़ाने में यहां की 10 करोड़ से अधिक हमारी बहनों और बेटियों की बहुत बड़ी भूमिका है। अगर हमारी बहनें, बेटियां जकड़कर रहेंगी, बंधन में रहेगी तो राज्य तेज विकास की गति प्राप्त नहीं कर सकता। प्रधानमंत्री ने कहा कि दुर्भाग्य है कि पहले की सरकारों ने हमारी बेटियों की जरूरतों और परेशानियों पर आंखें बंद कर ली थी। अगर उनके हृदय में जरा भी दर्द होता, तो क्या वो उन मनचलों को खुली छूट देते, जो स्कूल से आने जाने वाली हमारी बेटियों को छेड़ते थे।

मोदी ने महिला सशक्तिकरण का जिक्र करते हुए कहा कि 6-7 साल पहले देश में महिला पुलिस कर्मियों की संख्या 1.10 लाख थी। अब महिला पुलिस कर्मियों की संख्या सवा 2 लाख से भी ऊपर पहुंच चुकी है। उन्होंने कहा कि सिर्फ पुलिस में ही नहीं बेटियों की भागीदारी केंद्रीय पुलिस बलोंऔर सेना में हम बेटियों की भागीदारी का विस्तार कर रहे हैं। आज बेटियां ज्यादा से ज्यादा संख्या में कमांडो बनकर देश और समाज को सुरक्षा दे रही हैं।

उन्होंने कहा कि पहले छोटे किसानों की ओर कोई ध्यान नहीं देता था, किंतु भाजपा सरकार ने छोटे किसानों की चिंता की और उनके कल्याण के लिए काम किया।मोदी ने जनसभा में आई भारी भीड़ से भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान करने की अपील की। उनकी इस अपील का जनता ने भी हाथ उठाकर और जोरदार नारों से जवाब दिया।

Updated : 3 March 2022 1:33 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top