Home > Lead Story > प्रधानमंत्री ने रखीं आईआईएम की आधारशिला, कहा- मैनेजमेंट एक्सपेर्ट देंगे देश को नई ऊंचाई

प्रधानमंत्री ने रखीं आईआईएम की आधारशिला, कहा- मैनेजमेंट एक्सपेर्ट देंगे देश को नई ऊंचाई

प्रधानमंत्री ने रखीं आईआईएम की आधारशिला, कहा- मैनेजमेंट एक्सपेर्ट देंगे देश को नई ऊंचाई
X

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से ओडिशा ले संबलपुर में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ़ मैनेजमनेट (आईआईएम) की स्थायी कैंपस की नींव रखीं। प्रधानमंत्री ने कहा की आज IIM कैंपस के शिलान्यास के साथ ही ओड़िशा के युवा सामर्थ्य को मजबूती देने वाली एक नई शिला भी रखी गई है।बीते दशकों में एक ट्रेंड देश ने देखा, बाहर बने मल्टी नेशनल बड़ी संख्या में आए और इसी धरती में आगे भी बढ़े।ये दशक और ये सदी भारत में नए-नए मल्टीनेशसल्स के निर्माण का है।

उन्होंने कहा की देश के नए क्षेत्रों में नए अनुभव लेकर निकल रहे मैंनेजमेंट एक्सपर्ट भारत को नई ऊंचाई पर ले जाने में बड़ी भूमिका निभाएंगे। इस साल भारत ने कोविड संकट के बावजूद पिछले सालों की तुलना में ज्यादा यूनिकॉर्न दिए हैं।जब आपमें से अनेक साथी संबलपुरी टेक्सटाइल और कटक की फिलिगिरी कारीगरी को ग्लोबल पहचान दिलाने में अपने कौशल का इस्तेमाल करेंगे, यहां के टूरिज्म को बढ़ाने के लिए काम करेंगे। तो आत्मनिर्भर भारत अभियान के साथ ही ओड़िशा के विकास को भी नई गति मिलेगी।

वर्क फ्रॉम एनिवेयर के कांसेप्ट से पूरी दुनिया ग्लोबल विलेज से ग्लोबल वर्कप्लेस में बदल गई है। भारत ने भी इसके लिए हर जरूरी रिफॉर्म्स बीते कुछ महीनों में तेजी से किये हैं।स्थायी समाधान देने के नीयत का नतीजा है कि आज देश में 28 करोड़ से ज्यादा गैस कनेक्शन हैं। 2014 से पहले देश में 14 करोड़ गैस कनेक्शन थे। हमने 6 वर्षों में 14 करोड़ से ज्यादा गैस कनेक्शन दिए हैं।


Updated : 12 Oct 2021 11:05 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top