Home > Lead Story > शहबाज शरीफ ने प्रधानमंत्री मोदी को कहा शुक्रिया, कश्मीर और आतंक पर कही ये..बात

शहबाज शरीफ ने प्रधानमंत्री मोदी को कहा शुक्रिया, कश्मीर और आतंक पर कही ये..बात

शहबाज शरीफ ने प्रधानमंत्री मोदी को कहा शुक्रिया, कश्मीर और आतंक पर कही ये..बात
X

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को बधाई देते हुए भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आतंक की याद दिलाई। जवाब में शहबाज ने धन्यवाद देते हुए शांति की बात दोहराई।


भारत के प्रधानमंत्री मोदी ने शहबाज शरीफ को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने के लिए बधाई देते हुए ट्वीट किया कि भारत क्षेत्र में आतंकवाद से मुक्ति शांति और स्थायित्व चाहता है। उन्होंने कहा कि आतंक मुक्त होकर ही हम विकास की चुनौतियों का सामना कर सकते हैं। इससे ही हमारे नागरिकों की समृद्धि का पथ प्रशस्त होगा। इसका जवाब देते हुए शहबाज शरीफ ने ट्वीट किया कि पाकिस्तान भारत के साथ शांति और सहयोग के संबंध चाहता है। जम्मू-कश्मीर सहित सभी मुद्दों का शांतिपूर्ण समाधान जरूरी है। आतंकवाद से लड़ाई में पाकिस्तान का बलिदान सर्वज्ञात है। उन्होंने शांति पर ध्यान केंद्रित कर सामाजिक-आर्थिक पर जोर देने की बात कही है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का दायित्व संभालने के बाद शहबाज शरीफ मंगलवार सुबह सात बजे ही अपने कार्यालय पहुंच गए। इस कारण कार्यालय के कर्मचारियों को भागकर वहां पहुंचना पड़ा। शहबाज ने सरकारी कार्यालयों में सप्ताह में दो सार्वजनिक छुट्टियों पर रोक लगाने का भी ऐलान किया है। उन्होंने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था सुधारने के प्रयास भी शुरू कर दिए हैं। इसके लिए दिन में कई बैठकें हुईं। उन्होंने अधिकारियों से तात्कालिक आधार पर अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए सुझाव व समाधान मांगे हैं। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए कि समयबद्ध ढंग से अर्थव्यवस्था सुधार कार्यक्रम पर अमल किया जाना चाहिए।

Updated : 18 April 2022 8:14 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top