Home > Lead Story > जम्मू कश्मीर : राहुल की चिंता पर डीजीपी ने कहा - 6 दिनों में गोली छोड़ो किसी भी तरह की अप्रिय घटना नहीं हुई

जम्मू कश्मीर : राहुल की चिंता पर डीजीपी ने कहा - 6 दिनों में गोली छोड़ो किसी भी तरह की अप्रिय घटना नहीं हुई

जम्मू कश्मीर : राहुल की चिंता पर डीजीपी ने कहा - 6 दिनों में गोली छोड़ो किसी भी तरह की अप्रिय घटना नहीं हुई

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद भारी तादाद में स्थानीय लोगों के विरोध प्रदर्शन और पुलिस फायरिंग की कथित खबरों को केंद्रीय गृह मंत्रालय के बाद अब जम्मू-कश्मीर पुलिस ने भी खारिज किया है। साथ ही पुलिस ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के घाटी में गंभीर हालात के दावे पर भी अपनी बात रखी है। पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि पथराव की मामूली घटना को छोड़कर किसी तरह की अप्रिय घटना नहीं हुई है। पिछले एक हफ्ते से घाटी में शांति है। शनिवार की शाम को जम्मू कश्मीर के पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह ने कहा कि राज्य में एक भी हिंसा नहीं हुई। इसके साथ ही, उन्होंने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि आवाजाही में भी थोड़ी छूट दी गई।

राज्य में हिंसा को लेकर पश्चिमी मीडिया की खबरों के बीच दिलबाग सिंह ने हिन्दुस्तान टाइम्स से बात करते हुए लिखा- "चीजें पूरी तरह से सामान्य है। यहां तक कि दक्षिम कश्मीर से भी कोई हिंसी की खबर नहीं है।"

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, "पथराव की मामूली घटना को छोड़ कर किसी तरह की अप्रिय घटना की कोई खबर नहीं है जिससे तत्काल निपट लिया गया था और वहीं रोक दिया गया था।"

वहीं राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी ने लोगों से मनगढंत खबरों पर यकीन नहीं करने को कहा और कहा कि कश्मीर में पिछले छह दिनों में गोलीबारी की कोई घटना नहीं हुई है।

डीजीपी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान के बाद राज्य की स्थिति के संबंध में यह स्पष्टीकरण दिया। राहुल गांधी ने नयी दिल्ली में मीडियाकर्मियों से कहा था कि स्थिति बहुत खराब है।

गांधी के बयान के कुछ ही मिनट बाद श्रीनगर पुलिस ने ट्वीट किया कि स्थिति शांतिपूर्ण है।ट्वीट में कहा गया, "घाटी में स्थिति आज सामान्य थी। किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं मिली। कुछ चुनिंदा स्थानों पर प्रतिबंध अस्थायी रूप से हटाए गए थे।"

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top