Home > Lead Story > चर्च के कमरे में मृत मिले नन रेप केस के शिकायतकर्ता फादर

चर्च के कमरे में मृत मिले नन रेप केस के शिकायतकर्ता फादर

शिकायतकर्ता फादर कुरियाकोस सोमवार की सुबह पंजाब के होशियारपुर स्थित दसूहा के चर्च में मृत पाए गए।

चर्च के कमरे में मृत मिले नन रेप केस के शिकायतकर्ता फादर
X
Image Credit : Shiv Aroor Tweet

चंडीगढ़/स्वदेश वेब डेस्क। केरल के बहुचर्चित नन रेप केस के मुख्य गवाह एवं शिकायतकर्ता फादर कुरियाकोस सोमवार की सुबह पंजाब के होशियारपुर स्थित दसूहा के चर्च में मृत पाए गए। फादर कुरियाकोस जिस स्कूल में रहते थे, वहां के प्रबंधक पुलिस के आने से पहले उनकी लाश को लेकर अस्पताल चले गए, जिस कारण कई घंटे तक पुलिस-प्रशासन व ईसाई समुदाय के लोगों में तनातनी चलती रही।

कुरियाकोस की लाश सोमवार सुबह 10 बजे होशियारपुर के दसूहा स्थित सैंट मैरी चर्च परिसर में चल रहे सेंट कान्वेंट स्कूल में स्थित उनके आवास पर मिली। कुरियाकोस उस समय सुर्खियों में आए जब उन्होंने जालंधर के चर्च के फादर फ्रैंकों मुल्लकल के विरूद्ध केरल की नन के रेप के मामले में शिकायत दर्ज करवाई थी। वह इस घटना के मुख्य गवाह भी थे। फ्रैंकों मुल्लकल 5 दिन पहले ही सशर्त जमानत पर रिहा होकर जालंधर वापल लौटें हैं। ऐसे में कुरियाकोस की संदिग्ध मौत से अनेक सवाल खड़े हो गए हैं।

जानकारी के अनुसार कुरियाकोस पिछले दो दिनों से खुद को असहज महसूस कर रहे थे। सामान्य दिनों की भांति बीती रात वह अपने कमरे में गए। सुबह जब वह नहीं उठे तो चर्च के कर्मचारियों ने वहां मौजूद प्रबंधकों को इस बारे में सूचित किया। सूचना मिलते ही स्कूल व चर्च प्रबंधकों ने फादर कुरियाकोस के कमरे का दरवाजा तोड़ा और उन्हें वहां से उठाकर होशियारपुर के अस्पताल में ले गए। जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

इस बीच स्कूल प्रबंधकों ने पुलिस को सूचित कर दिया। सूचना मिलते ही दसूहा के डीएसपी व अन्य पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। प्रारंभिक जांच के आधार पर पुलिस ने बताया कि फादर कुरियाकोस पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे। उनके बिस्तर पर उल्टी के निशान भी मिले हैं। जिसके आधार पर यह आशंका जताई जा रही है कि उनकी मौत की वजह बीमारी हो सकती है। बहरहाल पुलिस ने फादर कुरियाकोस का पोस्टमार्टम करवाने के लिए डाक्टरों के एक बोर्ड का गठन कर दिया है और केरल में उनके परिजनों को भी इस घटना की सूचना दे दी है।

Updated : 23 Oct 2018 1:28 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top