Home > Lead Story > राज्यपाल से मिलकर नीतीश ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, कल बिहार के सीएम के रूप में लेंगे शपथ

राज्यपाल से मिलकर नीतीश ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, कल बिहार के सीएम के रूप में लेंगे शपथ

राज्यपाल से मिलकर नीतीश ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, कल बिहार के सीएम के रूप में लेंगे शपथ
X

पटना। बिहार चुनाव में जीत के बाद एनडीए नेताओं की अहम बैठक हुई। इसमें नीतीश कुमार को विधायक दल का नेता चुन लिया गया। बीजेपी के दिग्गज नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उनके नाम की घोषणा की। इस बीच नीतीश कुमार, जीतनराम मांझी, मुकेश सहनी और संजय जायसवाल राजभवन पहुंचे और सरकार बनाने का दावा पेश किया। 126 विधायकों का समर्थन पत्र राज्यपाल को सौंपा। जेडीयू अध्यक्ष सोमवार को शाम 4.30 बजे बिहार के सीएम पद की शपथ लेंगे।

एनडीए विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद नीतीश कुमार राज्यपाल से मिलने पहुंचे और सरकार बनाने का दावा पेश किया। उन्होंने 126 विधायकों का समर्थन पत्र राज्यपाल को सौंपा। इस दौरान उनके साथ बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल, पूर्व सीएम और HAM के मुखिया जीतनराम मांझी, VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी भी मौजूद रहे।

पटना में सीएम आवास पर एनडीए की बैठक में नीतीश कुमार को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। इस बीच तारकिशोर प्रसाद को बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया है। वहीं उप नेता के तौर पर रेनू देवी का नाम फाइनल हुआ है। 16 नवंबर को राजभवन में सातवीं बार मुख्यमंत्री के तौर पर नीतीश कुमार शपथ ग्रहण करेंगे। उनके साथ मंत्रिमंडल के 16 सदस्य भी शपथ लेंगे। इनमें वीआईपी और हम घटक दल के भी एक-एक सदस्य मंत्री पद की शपथ लेंगे।

पटना में सीएम आवास पर एनडीए विधायक दल की बैठक हुई। इसमें नीतीश कुमार को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। राजनाथ सिंह ने उनके नाम का ऐलान किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कल सीएम पद की शपथ ले सकते हैं नीतीश कुमार।

पटना में जेडीयू विधानमंडल दल की बैठक हुई। इसमें नीतीश कुमार को सर्वसम्मति से नेता चुन लिया गया है। अब एनडीए विधायक दल की बैठक में जरूरी फैसला लिया जाएगा।

बिहार बीजेपी प्रदेश कार्यालय में आज विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी लेकिन पर्यवेक्षक के तौर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के समय पर नहीं पहुंचने की वजह से बीजेपी की बैठक टाल दी गई। हालांकि, बताया गया कि बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव और बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने नवनिर्वाचित विधायकों से बातचीत की है। उसके बाद उन्हें सीएम आवास जाने को कहा गया है। बीजेपी प्रदेश कार्यालय में राजनाथ सिंह के पहुंचने का समय 11:30 बजे था लेकिन 12:00 बजे तक वह नहीं पहुंच सके। सीएम आवास में 12:30 से एनडीए विधायकों की बैठक तय है लिहाजा बीजेपी की बैठक को टाल दिया गया है और तमाम विधायक सीएम आवास की ओर कूच कर गए हैं।

बीजेपी विधायक दल की बैठक को लेकर पटना पार्टी कार्यालय में नवनिर्वाचित विधायकों का पहुंचना जारी है। इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पटना पहुंच गए हैं। इस बैठक में शामिल होंगे। इसके बाद एनडीए विधायक दल की बैठक में भी राजनाथ सिंह शिरकत करेंगे।

Updated : 15 Nov 2020 9:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top