Home > विदेश > नीरव की गिरफ्तारी मोदी सरकार की बड़ी सफलता, विपक्ष ने कहा तमाशा

नीरव की गिरफ्तारी मोदी सरकार की बड़ी सफलता, विपक्ष ने कहा तमाशा

नीरव की गिरफ्तारी मोदी सरकार की बड़ी सफलता, विपक्ष ने कहा तमाशा
X

लंदन। भारत के भगोड़ा नीरव मोदी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया। नीरव मोदी पंजाब नेशनल नेशनल बैंक से 13 हजार करोड़ रुपये से अधिक के घोटाले में आरोपित है। ब्रिटेन में रह रहे अरबपति मोदी के खिलाफ वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने हाल ही में गिरफ्तारी वारंट जारी किया था।

मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में नीरव मोदी को प्रत्यर्पित करने के प्रवर्तन निदेशालय के अनुरोध के जवाब में यह वारंट जारी हुआ था।

पंजाब नेशनल बैंक से भारी धनराशि हड़पने वाले नीरव मोदी की लंदन में गिरफ्तारी को नरेन्द्र मोदी सरकार की भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम की बड़ी सफलता माना जा रहा है। वहीं, विपक्ष ने आरोप लगाया है कि चुनाव में फायदे के लिए यह तमाशा किया जा रहा है।

लोकसभा चुनाव के ठीक पहले नीरव मोदी की गिरफ्तारी सत्तारूढ़ खेमें के लिए विपक्ष के खिलाफ कारगर हथियार साबित होगा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित विभिन्न विपक्षी नेता नीरव मोदी, विजय माल्या और मेहुल चौकसी के देश से भागने को लेकर मोदी सरकार पर लगातार प्रहार कर रहे थे।

नीरव मोदी की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि चुनाव के कारण मोदी सरकार नीरव मोदी को भारत लाने की कवायद कर रही है । चुनाव के बाद हो सके तो वापस भेज दिया जाएगा। कांग्रेस नेता के अनुसार, मोदी सरकार ने ही नीरव मोदी को देश से भागने का अवसर दिया था और अब उसे चुनाव को ध्यान में रखकर वापस लाया जा रहा है।

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि यह बहुत आश्चर्य की बात है कि मोदी सरकार नीरव मोदी की गिरफ्तारी का श्रेय ले रही है। वास्तव में ब्रिटेन के अखबार ने पहली बार नीरव मोदी के लंदन में होने का खुलासा किया था। प्रधानमंत्री और उनकी सरकार की एजेंसियों को इसका श्रेय नहीं दिया जा सकता।

Updated : 20 March 2019 5:47 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top