Home > Lead Story > जमीन हो, आसमान हो या अंतरिक्ष, इसी चौकीदार में सर्जिकल स्ट्राइक का साहस

जमीन हो, आसमान हो या अंतरिक्ष, इसी चौकीदार में सर्जिकल स्ट्राइक का साहस

जमीन हो, आसमान हो या अंतरिक्ष, इसी चौकीदार में सर्जिकल स्ट्राइक का साहस

भाजपा की संकल्प सभाओं में विपक्ष पर हमला

लखनऊ/ब्यूरोउप्र मेें भाजपा द्वारा सभी संसदीय क्षेत्रों में विजय संकल्प सभाओं में विपक्ष पर जमकर हमला बोलना जारी है। इसमें खासतौर से कांग्रेस और सपा-बसपा को निशाने पर लेते हुए उनकी सरकारों में उत्तर प्रदेश की बदहाली पर के बारे मेें बताया जा रहा है। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, अमित शाह के अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आक्रामक रहे तो केंद्र और प्रदेश सरकार के मंत्रियों तथा संगठन के पदाधिकारियों ने भाजपा के पक्ष में माहौल बनाया। शाह और योगी के अलावा उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व दिनेश शर्मा समेत बड़ी संख्या में मंत्रियों और संगठन के नेता जगह-जगह रैलियों को संबोधित कर रहे हैं।

बताते चलें कि भाजपा के स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेरठ में भाजपा विजय संकल्प रैली में पहुंचे। लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने कमर कस ली है। उत्तर प्रदेश में पहले चरण का आगाज पश्चिमी उत्तर प्रदेश की आठ सीटों से है। पश्चिमी उप्र में प्रथम चरण में आठ लोकसभा सीटों पर 11 अप्रैल को चुनाव होंगे। मेरठ में पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि मेरठ से चुनाव प्रचार शुरू करने का एक मकसद है। 1857 में यहीं से स्वतंत्रता आंदोलन का बिगुल फूंका गया था। भाजपा भी एक बार फिर अपना बिगुल फूंक रही है। उन्होंने कहा कि लोगों को तो बड़ी आपत्ति हो रही है। उन्होंने कहा कि मैं तो चौकीदार हूं, हिसाब दूंगा और लूंगा भी क्योंकि मैं चौकीदार हूं। मैं पूछूंगा अपने कार्यकाल में आप नाकाम क्यों रहे। उन्होंने कहा कि एक तरफ विकास है, फैसले लेने वाली सरकार है तो दूसरी ओर फैसले टालने वालों का इतिहास है । उस ओर वंशवाद की बहार है। इस ओर दमदार चौकीदार है। उस ओर दागदारों की भरमार है। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं एक नया भारत जो अपने गौरवशाली अतीत के साथ ही वैभवशाली हो। मोदी ने कहा कि आपके इस चौकीदार की सरकार के पहले महामिलावटी लोगों की सरकार थी तो देश भर में बम धमाके होते थे। आतंकियों की भी जाति देखी जाती थी। उनका धर्म जाना जाता था। उन्होंने सवाल किया कि क्या तब होती थी कार्रवाई। मोदी ने कहा कि जमीन हो या फिर अंतरिक्ष सर्जिकल स्ट्राइक का साहस आपके इसी चौकीदार की सरकार ने करके दिखाया है। हम सभी मिलकर बीते पांच वर्षों में भारत को जिस स्थिति से निकालकर लाए हैं उसको और मजबूत करना है।

आज स्थिति ये है कि कुछ दिन पहले जो चौकीदार को चुनौती देते फिरते थे वो आज रोते फिरते हैं। मोदी ने पाकिस्तान को घर में घुसकर क्यों मारा, आतंकियों के अड्डे नष्ट क्यों किए इन बातों को लेकर रोना मचा था। ये महामिलावटी लोग आतंकियों की भी जात और पहचान देखते थे और उसी आधार पर पहचान करते थे कि किसे बचाना है या सजा देनी है। उन्होंने कहा अगर इन महामिलावटी लोगों को जरा भी मौका मिल गया तो ये देश को उस पुरानी स्थिति में ले जाने में देर नहीं लगाएंगे।

मैं कोई बोझ लेकर नहीं चलता

मोदी ने कहा कि मैं किसी तरह का बोझ लेकर नहीं चलता। मेरे पास अपना क्या है जो कुछ भी है वो देश का दिया हुआ है। जो देश ने दिया, जितना दिया है वो बहुत अधिक है। इन लोगों की राजनीति तभी चलती है जब देश कमजोर रहे जब देश के लोग बंटे रहें समाज में दीवारें हों। ये सिर्फ अपना और अपने परिवार का स्वार्थ देखते हैं सबका साथ-सबका विकास नहीं। यहां मेरठ में जो विरोधी दलों के उम्मीदवार हैं उन्होंने आतंकवादियों के लिए करोड़ों रुपए के इनाम तक का ऐलान कर दिया था। सोचिए महामिलावट के लिए ये लोग किस हद तक जा सकते है। सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने का ऐतिहासिक फैसला हमने लिया है।

मोदी के नेतृत्व में भारत महाशक्ति बना : योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्ययमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को मेरठ में दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान देश को महाशक्ति बनाया है और उसे दुनिया में प्रतिष्ठ दिलायी है। भाजपा की चुनावी जनसभा में प्रधानमंत्री का स्वागत करते हुये मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की केंद्र सरकार के दौर में दुनिया में भारत का स्थान ऊपर उठा और बुधवार को ही भारत अंतरिक्ष के क्षेत्र में भी महाशक्ति बन गया। उन्होंने कहा कि मोदी ने सर्जिकल और एयर स्ट्राइक करके आतंकवादियों की कमर तोडऩे का काम किया है। राष्ट्रीय सुरक्षा के मोर्चे पर सरकार हमेशा अडिग रही है। उन्होंने कहा कि भारत इस समय दुनिया की छठवीं बड़ी अर्थव्यवस्था है और अगले तीन साल में वह दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था हो जायेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की सरकारों के दौर में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विकास की ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया।

Naveen ( 1696 )

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Share it
Top