Home > Lead Story > संसद में उठा प्याज के बढ़ते दाम का मुद्दा

संसद में उठा प्याज के बढ़ते दाम का मुद्दा

संसद में उठा प्याज के बढ़ते दाम का मुद्दा

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने मंगलवार को लोकसभा में प्याज के बढ़े दामों का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि प्याज के बढ़े दामों का लाभ किसानों को नहीं मिल रहा और सारा मुनाफा बिचौलिये खा रहे हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि प्याज के दाम 100 से 140 रुपये तक पहुंच गए हैं। इसमें किसानों को कुछ लाभ नहीं मिल रहा है। सरकार बाहर से बड़े दामों पर प्याज का आयात कर रही है लेकिन फिर भी प्याज के दाम कम नहीं हो रहे हैं। उन्होंने कहा, "वह नहीं कह रहे है कि प्रधानमंत्री खाते हैं लेकिन वे यह कहना चाहते हैं कि बिचौलिए सब कुछ खा जा रहे हैं।"

चौधरी ने कहा कि देश की जनता की जेब खाली हो रही है और सरकार ताली बजा रही है। आम लोगों के साथ अन्याय हो रहा है और सरकार चुप्पी साधे हुए हैं। वह पूछना चाहते हैं कि आखिर किस कारण से प्याज और सब्जी के दाम आसमान छू रहे हैं।

इससे पहले आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह ने सरकार पर प्याज घोटाला करने का आरोप लगया। संजय सिंह ने अपनी पार्टी के नेता सुशील गुप्ता के साथ प्याज की माला पहन और हाथों में कार्ड लिए महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार कह रही है कि 32 हजार टन प्याज सड़ गया है। उधर दिल्ली सरकार हर दिन एक ट्रक प्याज मंगा रही है लेकिन उसे रोका जा रहा है। यह एक बड़ा घोटाला है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top