Home > Lead Story > इंदौर में स्थापित होगी लता मंगेशकर संगीत अकादमी और म्यूजियम, मुख्यमंत्री ने की घोषणा

इंदौर में स्थापित होगी लता मंगेशकर संगीत अकादमी और म्यूजियम, मुख्यमंत्री ने की घोषणा

इंदौर में स्थापित होगी लता मंगेशकर संगीत अकादमी और म्यूजियम, मुख्यमंत्री ने की घोषणा
X

इंदौर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि इंदौर में स्व. लता मंगेशकर जी के नाम पर संगीत अकादमी स्थापित की जाएगी। एक संग्रहालय भी बनाया जाएगा, जिसमें लता जी ने जब भी, जो भी गाया है, वह उपलब्ध रहेगा। उन्होंने घोषणा की है कि इंदौर में ही उनकी प्रतिमा स्थापित की जाएगी और उनके जन्मदिन पर हर वर्ष लता मंगेशकर पुरस्कार दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह घोषणा सोमवार को राजधानी भोपाल के स्मार्ट उद्यान में पौधरोपण के दौरान यह घोषणा की। मुख्यमंत्री चौहान अपने संकल्प के तहत प्रतिदिन पौधरोपण करते हैं। आज उन्होंने स्व. लता मंगेशकर की याद में संगीत के ख्यात साथियों के साथ स्मार्ट उद्यान में वट वृक्ष का पौधा लगाया।इस मौके पर उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि अपने गीत-संगीत के माध्यम से लता जी हमारे बीच हमेशा बनी रहेंगी। इंदौर में उनका जन्म हुआ था, इसलिए हम यह निर्णय ले रहे हैं कि इंदौर में उनके नाम पर संगीत अकादमी स्थापित की जाएगी, जहां बच्चे सुरों की साधना करेंगे।

उन्होंने कहा कि लता जी केवल संगीत जगत की ही रोशनी नहीं थी, वह देशभक्ति का एक ऐसा हस्ताक्षर थीं, जिससे पूरा देश यहां तक कि बड़े-बड़े राजनेता भी प्रेरणा लेते थे। उनके जन्मदिन पर अब हर साल लता मंगेशकर पुरस्कार दिया जाएगा। उनके जन्मदिन पर अब हर साल लता मंगेशकर पुरस्कार दिया जाएगा। साथ ही एक संग्रहालय भी खोला जाएगी, जहां उनके गीतों के संग्रह रखे जाएंगे।

Updated : 11 Feb 2022 7:31 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top