Home > Lead Story > एनपीए में वृद्धि के लिए कांग्रेस ही जिम्मेदार, देखें वीडियो

एनपीए में वृद्धि के लिए कांग्रेस ही जिम्मेदार, देखें वीडियो

एनपीए में वृद्धि के लिए कांग्रेस ही जिम्मेदार, देखें वीडियो
X
Image Credit : ANI Tweet

नई दिल्ली। केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए बैंकिंग व्यवस्था में गैर निष्पादित संपत्तियों (एनपीए) में हुई भारी बढ़ोतरी के लिए पूर्व की मनमोहन सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सोनिया गांधी पर सीधा हमला बोलते ईरानी ने कहा कि सोनिया ने बैंकिंग व्यवस्था की नींव पर हमला किया।

ईरानी ने मंगलवार को भाजपा मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मनेलन में कांग्रेस और गांधी परिवार र हमला जारी रखते हुए अपनी बात के समर्थन में रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन के बयान का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि रघुराम राजन का बयान स्पष्ट रूप से साबित करता है कि एनपीए में वृद्धि के लिए कांग्रेस ही जिम्मेदार है। राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा और सोनिया गांधी करदाता के पैसे का दुरुपयोग करना चाहते थे।



केंद्रीय मंत्री ने कहा कि संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई वाली सरकार ने भारतीय बैंकिंग व्यवस्था की नींव पर हमला किया। उन्होंने कहा कि रघुराम राजन ने अपने बयान में साफ कहा है कि 2006 से 2008 के बीच संप्रग ने भारतीय बैंकिंग ढांचे में एनपीए को बढ़ने दिया।

रघुराम राजन के मुताबिक, बैंकों को अलावा आर्थिक मंदी के साथ फैसले लेने सरकार की लापरवाही भी जिम्मेदार रही। उस दौरान हुए घोटाले भी इसके लिए जिम्मेदार हैं। उल्लेखनीय है कि राजन ने संसदीय समिति को दिए जवाब में कहा कि सबसे ज्यादा एनपीए संप्रग सरकार के कार्यकाल 2006-2008 के बीच रहा। संसद की आंकलन समिति के चेयरमैन मुरली मनोहर जोशी को रघुराम राजन ने अपना नोट भेजा है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि कोयला खदानों के संदिग्ध आवंटन और जांच के डर जैसी समस्याओं की वजह से संप्रग और उसके बाद राजग सरकार ने फैसले लेने में देरी की। यही वजह रही कि कर्जदारों के लिए कर्ज चुकाना मुश्किल होता गया। ईरानी ने नेशनल हेराल्ड मामले में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आयकर से बचने के लिए न्यायालय गए थे, जिससे पता चलता है कि कांग्रेस की असलियत पूरी तरह से उजागर हो चुकी है।


Updated : 11 Sep 2018 4:05 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top