Home > Lead Story > गलियारे की आड़ में करतारपुर को भारत विरोधियों का अड्डा बनाने में लगा पाक

गलियारे की आड़ में करतारपुर को भारत विरोधियों का अड्डा बनाने में लगा पाक

गलियारे की आड़ में करतारपुर को भारत विरोधियों का अड्डा बनाने में लगा पाक
X

चंडीगढ़/स्वदेश वेब डेस्क। करतारपुर गलियारे को लेकर केंद्र सरकार को पाकिस्तान का षड्यंत्र तभी नजर आने लगा था, जब पाकिस्तान ने अपनी भूमि को भारत विरोधियों को इस्तेमाल करने की इजाजत देना शरू किया था। केंद्रीय मंत्री विजय सांपला ने विशेष बातचीत के दौरान इस बात का खुलासा किया कि जिस गलियारे को खोलने के लिए केंद्र में 10 वर्ष लगातार सत्ता में रही कांग्रेस सरकार कुछ नहीं कर सकी, उसी गलियारे को मोदी सरकार की इच्छाशक्ति ने खोलने का निर्णय कर लिया। उन्होंने कहा कि भारत सरकार गलियारे को शीघ्र खोले जाने के पक्ष में है, परंतु किसी प्रकार की अनहोनी न हो जाए इसके लिए चौकसी और पूर्ण सुरक्षा की व्यवस्था की जाएगी। साथ ही, गलियारे का काम साढ़े चार माह में पूरा कर लिया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री सांपला ने कहा कि केवल केंद्र सरकार ही नहीं, बल्कि कांग्रेस को भी पाकिस्तान के इरादे पर शक है। जब भी भारत ने पाकिस्तान की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाया, पाकिस्तान ने पीठ में छुरा ही घोंपा है। उन्होंने कहा कि करतारपुर गलियारे की नींव पत्थर समारोह के अवसर पर पाकिस्तान में भारत विरोधी लोगों का बोलबाला रहा। भारत में खालिस्तान बनाने के सपने देख रहे 'सिख फॉर जस्टिस' के गुरपतवंत सिंह पन्नू पर व्यंग कसते हुए सांपला ने कहा कि वह सिख फॉर जस्टिस का नहीं बल्कि इंजस्टिस का नेता है, जो बात तो सिख धर्म की कर रहा है परंतु कहीं भी पूर्ण रूप से सिक्ख नहीं है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के इरादे के पीछे बड़ी साजिश की बू आ रही है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री और फिर वहां के राष्ट्रपति के बयान का जिक्र करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान के इरादे फिर से साफ नजर आने लगे हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर के मामले में राज्य के राज्य सरकार के हाथ कुछ भी नहीं था, जबकि मीडिया भी गैर-अधिकृत व्यक्ति को चमकाने में लगी रही। नवजोत सिद्धू के मामले में मंत्री ने कहा कि उस व्यक्ति की स्थिति क्या होगी जो अपने ही नेता को नेता मानने से इनकार कर रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि यह तो सिद्धू की आदत है कि वह मुश्किल के वक्त हर किसी को बाप बना लेता है, पहले उसने मरहूम प्रधानमंत्री श्री वाजपेयी जी को फिर आडवाणी को फिर अरुण जेटली को और अब कैप्टन अमरिंदर सिंह को अपने बाप समान कहा है। उन्होंने कहा कि सिद्धू को अब मानसिक उपचार की आवश्यकता है।

Updated : 12 Dec 2018 4:11 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top