Home > Lead Story > कर्नाटक में बागी विधायकों से मिलने के बाद स्पीकर ने यह कहा...

कर्नाटक में बागी विधायकों से मिलने के बाद स्पीकर ने यह कहा...

कर्नाटक में बागी विधायकों से मिलने के बाद स्पीकर ने यह कहा...

बेंगलुरू। कर्नाटक में राजनीतिक संकट के बीच शुक्रवार को बागी विधायकों ने विधानसभा के स्पीकर केआर रमेश कुमार से मुलाकात की। स्पीकर ने कहा कि विधायकों ने मुझे बताया कि कुछ लोगों ने उन्हें धमकी दी थी और वे डर से मुंबई गए थे। लेकिन मैंने उनसे कहा कि उन्हें मुझसे संपर्क करना चाहिए और मैंने उन्हें सुरक्षा दी है। केवल 3 दिन ही बीते हैं लेकिन उन्होंने ऐसा व्यवहार किया जैसे भूकंप आया हो।

मैं पूरी रात इन इस्तीफों की जांच करूंगा और यह पता लगाऊंगा कि क्या ये वास्तविक हैं। विधायकों ने मुझसे कोई बात नहीं की वे सीधा राज्यपाल के पास दौड़ गए। राज्यपाल क्या करते? क्या यह दुरुपयोग नहीं है? उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से संपर्क किया। मेरा दायित्व देश के संविधान और इस राज्य के लोगों के प्रति है। मैं देरी कर रहा हूं क्योंकि मैं इस मिट्टी से प्यार करता हूं।

मुझे जल्दबाजी में काम नहीं करना। मैं जल्दबाजी में कोई भी निर्णय नहीं ले सकता हूं। 8 विधायकों के इस्तीफे सही फॉर्मेट में नहीं थे। मुझे देखना था कि इस्तीफे की प्रकिया सही है कि नहीं। किसी भी विधायक ने मिलने का समय नहीं मांगा और मुझे बताए बिना ही मेरे कमरे में आए। क्या यह संवैधानिक प्रक्रियाओं का उल्लंघन नहीं है?

मैंने कुछ खबरें देखीं जिसमें कहा जा रहा था कि मेरी तरफ से इस मामले में देरी की जा रही है तो मुझे दुख हुआ। राज्यपाल ने मुझे 6 तारीख को सूचित किया। मैं तब तक ऑफिस में था और बाद में मैं निजी काम के लिए चला गया। इससे पहले किसी भी विधायक ने यह जानकारी नहीं दी कि वे मुझसे मिलने आ रहे हैं। 6 जुलाई को मैं 1.30 बजे दोपहर तक मैं चैंबर में था।

विधायक 2 बजे मेरे चैंबर में आए। उन्होंने पहले से समय भी नहीं लिया था। यह गलत है कि मैं चला गया। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट किया कि 10 बागी विधायकों को गुरुवार शाम 6 बजे दोबारा इस्तीफा देना होगा और कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष को गुरुवार को ही फैसला भी देना होगा जिसकी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई होगी।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10049 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top