Home > Lead Story > कांग्रेस सरकार ने झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए आवंटित किया कमरा, भड़के विधायक

कांग्रेस सरकार ने झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए आवंटित किया कमरा, भड़के विधायक

कांग्रेस सरकार ने झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए आवंटित किया कमरा, भड़के विधायक
X

रांची। झारखण्ड विधानसभा में कांग्रेस-झामुमो सरकार द्वारा विधानसभा भवन में मुस्लिम समुदाय को नमाज पढ़ने के लिए एक कमरा आवंटित किया गया है। बीते 2 सितंबर को सरकार ने विधानसभा का टीडब्लू 348 कमरा नंबर नमाज के लिए आवंटित किया था। जिसके बाद से यह मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। भाजपा और अन्य विपक्षी दल इस बात का जमकर विरोध कर रहे है।

भाजपा विधायक विरंची नारायण नारायण ने सभी धर्मो के लिए कक्ष आवंटित करने की मांग की है। उन्होंने कहा की जब मुस्लिमों को नमाज के लिए जगह दी जा सकती है तो अन्य लोगों को भी जगह मिलना चाहिए ताकि वह भी अपने-अपने मत के अनुसार पूजा और प्रार्थना कर सकें। उन्होंने कहा की हिन्दू, सिख, जैन आदि सभी धर्म के विधायकों के लिए कमरे की व्यवस्था की जाए।

इसी कड़ी में भाजपा नेता और पूर्व स्पीकर सीपी सिंह का भी बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने विधानसभा परिसर में हनुमान मंदिर की स्थापना की मांग की है। अगर स्पीकर इसकी अनुमति देते हैं और जगह आवंटित कर देते हैं तो हम अपने पैसे से मंदिर स्थापित करेंगे।इससे पहले भाजपा विधयक बाबू लाल मरांडी ने कहा की विधानसभा लोकतंत्र का मंदिर है। लोकतंत्र के मंदिर में आचरण भी लोकतांत्रिक होना चाहिए। विधानसभा में नमाज के लिए अलग से कमरा आवंटित करना गलत है।

Updated : 12 Oct 2021 10:33 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top