Home > Lead Story > तालिबान के एक इशारे पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI का चीफ पहुंचा काबुल

तालिबान के एक इशारे पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI का चीफ पहुंचा काबुल

तालिबान के एक इशारे पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI का चीफ पहुंचा काबुल
X

काबुल। अफगानिस्तान पर कब्ज़ा करने के बाद तालिबान जल्द से जल्द सरकार का गठन करने के प्रयास में जुटा हुआ है। इसी बीच पूरी दुनिया में तालिबान की पैरवी करने वाले पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई का प्रमुख जनरल फैज हमीद आज काबुल पहुंच गए हैं। फैज के साथ पाकिस्तानी अधिकारी और कर्मचारी भी शामिल है।

पाकिस्तान के पत्रकार हमजा अजहर सलाम ने ये जानकारी ट्वीट कर दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा की डीजी आईएसआई, लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद तालिबान के निमंत्रण पर पाकिस्तानी अधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करते हुए काबुल पहुंचे हैं ताकि नई तालिबान सरकार के तहत पाकिस्तान और अफगानिस्तान के संबंधों के भविष्य पर चर्चा की जा सके।"

गौरतलब है की पकिस्तान और उसकी खुफिया एजेंसी पर तालिबान को अफगानिस्तान पर कब्जे में मदद करने के आरोप है। पाकिस्तानी मंत्री इसे खुले तौर पर स्वीकार भी कर चुके है। पकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशिद ने हाल ही में खुद इस बात को स्वीकार किया था कि इस्लामाबाद लंबे समय से तालिबान का संरक्षक रहा है। राशिद ने कहा था कि हमने संगठन को आश्रय देकर उसे मजबूत करने का काम किया, जिसका परिणाम आप देख सकते हैं कि 20 साल बाद यह समूह एक बार फिर अफगानिस्तान पर शासन करेगा। दूसरी ओर तालिबान भी पाकिस्तान को अपना दूसरा घर बता चुका है।

Updated : 12 Oct 2021 10:33 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top