Home > Lead Story > INDvsSL Test Live : भारत ने पहले दिन बनाए 357 रन, ऋषभ पंत नर्वस नाइंटी के हुए शिकार

INDvsSL Test Live : भारत ने पहले दिन बनाए 357 रन, ऋषभ पंत नर्वस नाइंटी के हुए शिकार

  • ऋषभ पंत ने 97 गेंदों पर 96 रनों की शानदार पारी खेली
  • हनुमा विहारी ने लगाया अर्धशतक
  • विराट ने पूरे किए 8000 टेस्ट रन

INDvsSL Test Live : भारत ने पहले दिन बनाए 357 रन, ऋषभ पंत नर्वस नाइंटी के हुए शिकार
X

मोहाली भारत ने श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन 6 विकेट पर 357 रन बना लिए हैं। पहले दिन का खेल खत्म होने पर रवींद्र जडेजा 45 और रविचंद्रन अश्विन 10 रन बनाकर नाबाद हैं। आज के खेल के हीरो रहे रिषभ पंत ने 97 गेंदों पर 96 रनों की शानदार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 4 छक्के लगाए। उनके अलावा हनुमा विहारी ने 58 रनों की शानदार पारी खेली।


इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत को रोहित और मयंक अग्रवाल ने अच्छी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 52 रन जोड़े। 52 के कुल स्कोर पर भारतीय टीम को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा। रोहित ने 29 रन की छोटी से पारी खेली। रोहित को लाहिरु कुमारा ने लकमल के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद 80 के कुल स्कोर पर भारत ने अपना दूसरा विकेट मयंक अग्रवाल के रूप में खोया। मयंक ने 33 रन बनाए और उन्हें लसिथ एम्बुलडेनिया ने आउट किया।

विराट कोहली ने अपने 100वें टेस्ट मैच की पहली पारी में 45 रन बनाए और एम्बुलडेनिया की गेंद पर बोल्ड हो गए। हनुमा विहारी ने 58 रन की पारी खेली और वो विश्वा फर्नांडो की गेंद पर आउट हुए। भारत का 5वां विकेट श्रेयस अय्यर के रूप में गिरा जो 27 रन बनाकर डी सिल्वा की गेंद पर आउट हुए। भारत को छठा झटका रिषभ पंत के रूप में लगा। रिषभ पंत 96 के स्कोर पर लकमल का शिकार बने। इसके बाद रवींद्र जडेजा (45) और अश्विन (10) ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया।

दोनों टीमें इस प्रकार है-

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

श्रीलंका (प्लेइंग इलेवन): दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), लाहिरू थिरिमाने, पथुम निसानका, चरित असलंका, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजया डी सिल्वा, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), सुरंगा लकमल, विश्व फर्नांडो, लसिथ एम्बुलडेनिया, लाहिरु कुमारा।

Updated : 5 March 2022 2:51 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top