Home > Lead Story > हुर्रियत और पाकिस्तान एक ही सिक्के के दो पहलू- राम माधव

हुर्रियत और पाकिस्तान एक ही सिक्के के दो पहलू- राम माधव

हुर्रियत और पाकिस्तान एक ही सिक्के के दो पहलू- राम माधव
X

मुंबई। भाजपा के राष्ट्रिय महासचिव राम माधव ने शनिवार को जम्मू कश्मीर मुद्दे पर आयोजित एक संगोष्टी में हुर्रियत और अलगाववादी दलों को पाकिस्तान से तुलना करते हुए कहा कि दोनों एक ही शिक्के के दो पहलू है । इन्हें अधिक महत्व देने की बिलकुल आवश्यकता नहीं है । अन्यथा हमें ही नुक्सान होगा। भायंदर स्थित उत्तन में रामभाऊ म्हालगी प्रबोधनी में आयोजित अनवेलिंग जम्मू एन्ड कश्मीर मुद्दे पर आयोजित संगोष्ठी में देश भर से कई प्रध्यापक , वक्ता एवं शोधकर्ता उपस्थित हुए थे ।

माधव ने कहा कि जम्मू कश्मीर की घाटी में गलत नीति बनाने वाले और युवाओं के बीच फैली मिथ्या के चलते आतंकवाद फलफूल रहा है एक व्यापक नजरिये के साथ आगे आकर कुछ प्रभावित इलाकों को छोडक़र समूचे राज्य के विकास पर जोर देना होगा। क्षेत्रीय राजनितिक दलों के वर्चस्व से यह राज्य अँधेरे में रहता है अन्यथा बाकि 28 राज्यो की तरह ही कश्मीर भी है।

जम्मू कश्मीर में चार जिलों में ही समस्या है उसे निपटाने के लिए सही नीति की राष्ट्रीय पार्टी और शिक्षित युवा को आगे आना होगा । सोशल मीडिया को और मजबूत बनाना होगा। वहां के लोगों को खुद आगे आना होगा । दम होगा तभी आतंकवाद को हटाया जा सकता ।

राममाधव ने कहा कि रोहिग्यो पुरे देश में बढ़ रहे है । उन्हें रोकना जरुरी हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय इस मामले ओर गंभीरता पूर्वक काम कर रही है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में 6 हजार रोहग्यो हैं। इतना ही नहीं दिल्ली, बंगाल, मुम्बई, कलकत्ता बैगलोर आदि ठिकानो पर बड़ी संख्या में रोहग्यो हैं । जिनकी तलाश जल्द पूरी कर गृह विभाग करवाई करेगा। इन्हें देश से बाहर निकाला जाएगा। (हिस)

Updated : 12 Dec 2018 4:19 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top