Home > Lead Story > पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज बीजेपी में शामिल

पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज बीजेपी में शामिल

पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज बीजेपी में शामिल

नई दिल्ली। राज्यसभा सांसद और पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर मंगलवार को बीजेपी में शामिल हो गए हैं। आपको बता दें कि सोमवार को वह राज्यसभा और समाजवादी पार्टी से इस्तीफा दे चुके है। वह पिछले कुछ दिनों से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से नाराज चल रहे थे। बीजेपी उन्हें उनकी सीट पर होने वाले उपचुनाव में राज्यसभा भेज सकती है। इससे राज्यसभा में भाजपा की एक सीट की वृद्धि हो जाएगी।

लोकसभा चुनाव में नीरज शेखर अपने परिवार की परंपरागत सीट बलिया से टिकट की मांग कर रहे थे, पर समाजवादी पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया। पार्टी के एक नेता ने कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के दोस्तों में शामिल रहे नीरज शेखर की पिछले कुछ दिनों से बातचीत भी बंद थी। नीरज शेखर ने अपने पिता पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के देहांत के बाद 2007 में बलिया से चुनाव लड़ा था।

इसके बाद 2009 के आम चुनावों में भी नीरज शेखर ने बलिया सीट पर अपना दबदबा बरकरार रखा। पर 2014 के चुनाव में मोदी लहर की वजह से नीरज शेखर चुनाव हार गए। इसके बाद समाजवादी पार्टी के टिकट पर नीरज शेखर 2014 के आखिर में राज्यसभा पहुंचे थे। सूत्रों का कहना है कि भाजपा उन्हें उनके इस्तीफे से खाली होने वाली सीट पर उपचुनाव के जरिए वापस राज्यसभा भेज सकती है।

राज्यसभा के सभापति हरिवंश की किताब 'चंद्रशेखर- द लास्ट आइकन ऑफ आइडियोलॉजकल पॉलिटिस्क' का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द विमोचन कर सकते हैं। ऐसे माना जा रहा है कि नीरज शेखर इससे पहले भाजपा में शामिल हो जाएंगे। नीरज शेखर उत्तर प्रदेश से नवंबर 2014 को राज्यसभा के लिए चुने गए थे। ऐसे में उनका कार्यकाल नवंबर 2020 तक था।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top