Home > Lead Story > कश्मीर पर सही थे देश के पहले गृह मंत्री, गलत तो नेहरू थे : रविशंकर प्रसाद

कश्मीर पर सही थे देश के पहले गृह मंत्री, गलत तो नेहरू थे : रविशंकर प्रसाद

कश्मीर पर सही थे देश के पहले गृह मंत्री, गलत तो नेहरू थे : रविशंकर प्रसाद

अहमदाबाद। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को कहा कि आजादी के बाद जम्मू-कश्मीर मुद्दे से निबटने के मामले में देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल सही थे। उन्होंने यह भी कहा कि तत्कालीन सरकार की अनुच्छेद 370 एक ऐतिहासिक गलती थी और विशेष दर्जे को समाप्त कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस ऐतिहासिक गलती को सुधारकर साहस का परिचय दिया है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रसाद ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने के मौके पर सरकार की उपलब्धियों की जानकारी दी। उन्होंने पत्रकारों से कहा, जम्मू-कश्मीर को लेकर सरदार पटेल सही थे, लेकिन देश के पहले प्रधानमंत्री गलत थे। प्रसाद ने कश्मीर में तेजी से हालात सामान्य होने का दावा करते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद सुरक्षा बलों ने वहां अब तक एक भी गोली नहीं चलाई है।

जम्मू-कश्मीर के 14 पुलिस थानों के अधिकार क्षेत्र में आने वाले इलाकों को छोड़कर बाकी सभी इलाकों से कर्फ्यू हटा लिया गया है। प्रसाद ने कहा कि गृह मंत्री ने स्पष्ट किया है कि कश्मीरी लोगों के जमीन नहीं लिए जाएंगे वहां सरकारी जमीन पर विकास का काम होगा। कश्मीर का केंद्रशासित प्रदेश का स्वरूप अस्थायी है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top