Home > Lead Story > भारत में राजनीतिक घमासान के बीच फेसबुक ने दिया जवाब, हमारा पार्टी से नाता...

भारत में राजनीतिक घमासान के बीच फेसबुक ने दिया जवाब, हमारा पार्टी से नाता...

भारत में राजनीतिक घमासान के बीच फेसबुक ने दिया जवाब, हमारा पार्टी से नाता...
X

नई दिल्ली। भारत में फेसबुक की निष्पक्षता पर उठ रहे सवाल और इसको लेकर जारी राजनीतिक बवाल और कार्रवाई की मांग के बीच सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने शुक्रवार को कहा कि उसका किसी पार्टी से कोई लेनादेना नहीं है और वह नेताओं द्वारा पोस्ट किए गए आपत्तिजनक कंटेंट को अपने प्लेटफॉर्म से हटाने का काम जारी रखेगी। फेसबुक पर आरोप लगे हैं कि उसने सत्तारूढ़ बीजेपी के कुछ नेताओं की पोस्ट पर हेट स्पीच रूल्स को लागू नहीं किया। हाल में वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट में आरोप लगाया गया था कि फेसबुक की कंटेंट पॉलिसीज भारत में बीजेपी के पक्ष में है। इसके बाद से बीजेपी और कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है।

बता दें कि फेसबुक इंडिया के वाइस प्रसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर अजीत मोहन ने कहा, "पिछले कुछ दिनों से हमारे ऊपर नीतियों को लागू करने में पूर्वाग्रह का आरोप लगाया गया है। हमने पूर्वाग्रह के आरोपों को गंभीरता से लिया है और यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि हम किसी भी रूप में घृणा और कट्टरता की निंदा करते हैं। हम इस अवसर पर फेसबुक की नीति और उसे लागू करने के बारे में स्पष्ट करना चाहते हैं।"

उन्होंने आगे कहा कि फेसबुक एक खुला और पारदर्शी प्लेटफॉर्म है और वह किसी पक्ष या विचारधारा का समर्थन नहीं करता है। इस प्लेटफॉर्म पर लोग अपनी बात कहने के लिए स्वतंत्र हैं। पिछले कुछ दिनों के दौरान हम पर अपनी नीतियों को लागू करने में पक्षपात करने का आरोप लगा है। हम इन आरोपों की गंभीरता से लेते हैं और स्पष्ट करना चाहते हैं कि हम नफरत और कट्टरता के हर रूप की निंदा करते हैं।'

Updated : 21 Aug 2020 4:06 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top