Home > Lead Story > यूक्रेन में दूतावास ने जारी की नई एडवाइजरी, कहा- जल्द से जल्द खारकीव छोड़े भारतीय

यूक्रेन में दूतावास ने जारी की नई एडवाइजरी, कहा- जल्द से जल्द खारकीव छोड़े भारतीय

यूक्रेन में दूतावास ने जारी की नई एडवाइजरी, कहा- जल्द से जल्द खारकीव छोड़े भारतीय
X

कीव। यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद वहां पढ़ने गए भारतीय विद्यार्थियों और अन्य अप्रवासी भारतीयों की वापसी के लिए सक्रिय भारतीय विदेश मंत्रालय ने खारकीव में बचे हुए भारतीयों के लिए नई एडवाइजरी (सलाह) जारी की है। विदेश मंत्रालय की ओर से तीन घंटे के भीतर (बुधवार शाम छह बजे तक) हर हाल में खारकीव छोड़ने के निर्देश सभी भारतीयों को दिए गए हैं।

रूसी सेना इस समय यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव पर कब्जे की कोशिश में जुटी है। मंगलवार को खारकीव में ही एक भारतीय छात्र की मौत भी रूसी सेना के हमले में हो चुकी है। बुधवार को भी खारकीव पर रूसी सेना के हमले जारी रहे। यूक्रेन के स्थानीय समय के अनुसार शाम तीन बजे भारतीय विदेश मंत्रालय की ओर से एडवाइजरी जारी कर तीन घंटे के भीतर यानी शाम छह बजे तक सभी भारतीयों को उनकी सुरक्षा के लिए तत्काल खारकीव शहर छोड़ने के निर्देश दिए गए हैं।

एडवाइजरी में कहा गया है कि खारकीव में हालात खराब हैं, लिहाजा जितने भी भारतीय छात्र और लोग वहां फंसे हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे तत्काल खारकीव शहर छोड़ दें। उन्हें सलाह दी जाती है कि वे खारकीव से पेसोचिन, बेज्ल्युदोवका और बाबये की ओर जल्द से जल्द आगे बढ़ें। इन निर्देशों पर अमल हो ही रहा था कि उसी दौरान खारकीव पर क्रूज मिसाइलों से हमला हो गया। एक क्रूज मिसाइल खारकीव की सिटी काउंसिल की इमारत पर गिरी और उसे उड़ा दिया।

Updated : 2 March 2022 1:23 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top