Home > Lead Story > ED ने अभिषेक बनर्जी की साली को बैंकॉक जाने से रोका, मनी लॉन्ड्रिंग केस में की पूछताछ

ED ने अभिषेक बनर्जी की साली को बैंकॉक जाने से रोका, मनी लॉन्ड्रिंग केस में की पूछताछ

ED ने अभिषेक बनर्जी की साली को बैंकॉक जाने से रोका, मनी लॉन्ड्रिंग केस में की पूछताछ
X

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की साली मेनका गंभीर को बैंकॉक जाने से रोक दिया गया। शनिवार देररात वह कोलकाता हवाई अड्डे पहुंची।एयरपोर्ट के सुरक्षा कैमरे में मेनका की तस्वीर कैद होने के बाद सिक्योरिटी अलार्म बजने लगा। इसके बाद केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) और एयरपोर्ट अधिकारियों की टीम ने उन्हें घेरे में ले लिया और एक कमरे में बैठा दिया।

बताया गया है कि कोयला तस्करी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उनके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया है। इसकी वजह से उन्हें देश छोड़ने से रोका गया। इसकी सूचना ईडी को दी गई। कुछ देरबाद ईडी की टीम हवाई अड्डे पहुंची। पारगमन सेंटर पर ईडी अधिकारियों ने मेनका गंभीर को नोटिस थमाया और अगले हफ्ते पूछताछ के लिए बुलाया है। एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक रात करीब 7:45 बजे मेनका गंभीर हवाई अड्डे पर पहुंची। 9:10 बजे उनकी फ्लाइट थी। मेनका गंभीर को एयरपोर्ट पर रोकने पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने पलटवार किया है। पार्टी के राज्यसभा सदस्य सांतनु सेन ने आरोप लगाया है कि असल मकसद मेनका गंभीर को रोकना नहीं,अभिषेक बनर्जी को डराना है।

उल्लेखनीय है कि कोयला तस्करी का मास्टरमाइंड अनूप माझी उर्फ लाला है। आरोप है कि वह अभिषेक बनर्जी का कथित तौर पर खास रहा है। लाला के खाते से कोयला तस्करी के अरबों रुपये का हेरफेर विदेशों में हुआ है। इसमें अभिषेक बनर्जी की पत्नी रूजीरा बनर्जी और उनकी साली मेनका गंभीर के बैंकॉक स्थित खाते का इस्तेमाल हुआ है। दोनों मूल रूप से बैंकॉक में ही पली बढ़ी हैं और उनके मां-बाप वहीं रहते हैं।

Updated : 11 Sep 2022 6:51 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top