Home > Lead Story > दिल्ली सहित उत्तर भारत के राज्यों में बर्फीली हवाओं का कहर, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली सहित उत्तर भारत के राज्यों में बर्फीली हवाओं का कहर, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली सहित उत्तर भारत के राज्यों में बर्फीली हवाओं का कहर, जानें आज कैसा रहेगा मौसम
X

दिल्ली। दिल्ली -एनसीआर सहित पूरे उत्तर भारत में कड़कड़ाती ठंड पड रही है। शीत लहर का कहर लगातार जारी है। दिल्ली में मंगलवार को न्यूनतम पारा 4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड दर्ज किया गया। खराब मौसम का असर हवाई उड़ानों और ट्रेनों पर पड़ रहा है। अब तक 40 उड़ानें रद्द हुई हैं और 21 को डायवर्ट किया गया, जबकि 450 उड़ानों में देरी से चल रही है। वहीं, 34 ट्रेनें देरी से चल रही हैं।

मौसम विभाग ने हरियाणा के 16 जिलों के लिए ठंड और बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। विजिबिलिटी 0 से 50 मीटर तक रहेगी। वहीं, पंजाब के 18 जिलों में ठंड का रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। 2-3 जनवरी को बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं।

इंडिगो और विस्तारा एयरलाइंस ने सोमवार को अपने यात्रियों के लिए यात्रा एडवाइजरी जारी कर दी है, इसमें कहा गया कि राष्ट्रीय राजधानी से उड़ान भरने वाली कई विमान खराब मौसम और कम विजिबिलिटी के कारण प्रभावित हुई हैं। कम बिजिबलिटी और घने कोहरे के कारण पूरे उत्तर भारत के लिए कई विमान देर से उड़ान भर रही हैं। घने कोहरे के कारण दिल्ली की ओर आने वाली करीब 34 ट्रेनों में तय समय से एक से सात घंटे की देरी से चल रही हैं। प्रमुख ट्रेनें, जैसे महाबोधि एक्सप्रेस (गया-नई दिल्ली एक्सप्रेस) अपने तय समय से 10 घंटे की देरी से चल रही है। संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस अपने तय समय से पांच घंटे देर से चल रही है और नंदा देवी एक्सप्रेस भी करीब चार घंटे की देरी से चल रही है।

Updated : 31 Dec 2019 3:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top