Home > Lead Story > सीबीआई ने पश्चिम बंगाल के इन 11 ठिकानों पर की छापेमारी

सीबीआई ने पश्चिम बंगाल के इन 11 ठिकानों पर की छापेमारी

सीबीआई ने पश्चिम बंगाल के इन 11 ठिकानों पर की छापेमारी
X
File Photo

कोलकाता। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पश्चिम बंगाल की एक चिटफंड कंपनी के पश्चिम बंगाल समेत देशभर के 11 ठिकानों पर सोमवार को छापेमारी की है। इस दौरान कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

सीबीआई ने सोमवार शाम को विज्ञप्ति के जरिए बताया कि पश्चिम बंगाल की चिटफंड कंपनी चक्र इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के देशभर के 11 ठिकानों पर छापेमारी की गयी है। इनमें पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना, बिहार के पटना, त्रिपुरा के अगरतला और नई दिल्ली स्थित कंपनी के दफ्तर एवं निदेशकों के आवास शामिल हैं। यह कार्रवाई सोमवार को दिनभर चली। यहां से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं, जिसमें उन निवेशकों की सूची है जिन्होंने भारी निवेश के लालच में चिटफंड कंपनी के पास अपने रुपये जमा कराए थे।

सीबीआई के मुताबिक 13 जून 2017 को कंपनी के निदेशक पार्थ चक्रवर्ती और अन्य लोगों के खिलाफ सीबीआई ने प्राथमिकी दर्ज की थी। आरोप है कि चक्र इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड ने भारी रिटर्न का प्रलोभन देकर लोगों से रुपये जमा कराए। अधिक रिटर्न की लालच में हजारों लोगों ने कंपनी के पास अपने रुपये जमा कराए थे। बाद में कंपनी के निदेशक दफ्तरों पर ताला लगाकर फरार हो गए थे। लिखित शिकायत मिलने के बाद सीबीआई ने कंपनी के निदेशकों के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 420 (धोखाधड़ी), 406 और 120बी (आपराधिक षड्यंत्र) की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है। जांच में पता चला कि कंपनी ने 87 करोड़ रुपये का घोटाला किया है।

Updated : 22 July 2019 6:20 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top