Home > Lead Story > बिहार MLC मतगणना : 10 सीटों राजग ने बनाई बढ़त, जानिए राजद का हाल

बिहार MLC मतगणना : 10 सीटों राजग ने बनाई बढ़त, जानिए राजद का हाल

बिहार MLC मतगणना : 10 सीटों राजग ने बनाई बढ़त, जानिए राजद का हाल
X

पटना।। बिहार में स्थानीय प्राधिकार कोटे की सभी 24 सीटों के परिणाम में सात सीटें जीतकर भाजपा सबसे अव्वल रही। राजद छह सीटें जीतकर दूसरे स्थान पर है। सबसे ज्यादा नुकसान जदयू को हुआ। उसे पांच सीटों पर संतोष करना पड़ा है। राजग को 13 सीटें और विपक्षी गठबंधन को सात सीटें मिली हैं।

एमएलसी की 24 सीटों के लिए 187 उम्मीदवारों ने किस्मत आजमाई थी। चार अप्रैल को मतदान हुआ था।इस चुनाव में जदयू से 11, भाजपा से 12 और लोजपा-पारस गुट के एक उम्मीदवार मैदान में थे। इसमें भाजपा ने सात सीटों पर जीत दर्ज की है। जदयू पांच सीटें ही जीत पाई। राजद ने छह सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि निर्दलीय उम्मीदवारों ने चार सीटों पर जीत हासिल की है। लोजपा पारस गुट और कांग्रेस को एक-एक सीट से संतोष करना पड़ा है।

भाजपा-7 जदयू- 5 राजद- 6 कांग्रेस- 1 लोजपा पारस गुट- 1 निर्दलीय- 4

इन उम्मीदवारों ने मारी बाजी -

पटना- राजद के कार्तिक कुमार, नालंदा- जदयू की रीना यादव, गया-जहानाबाद-अरवल- राजद के कुमार नागेंद्र उर्फ रिकू यादव, औरंगाबाद-भाजपा के दिलीप कुमार सिंह, नवादा - अशोक यादव, निर्दलीय, भोजपुर -बक्सर - जदयू के राधा चरण शाह, रोहतास - कैमूर -भाजपा के संतोष कुमार सिंह, सारण - निर्दलीय, सच्चिदानंद राय, सिवान- राजद के विनोद जयसवाल, गोपालगंज – भाजपा के राजीव कुमार, पश्चिम चंपारण- राजद के सौरव कुमार, पूर्वी चंपारण- निर्दलीय महेश्वर सिंह, मुजफ्फरपुर- जदयू के दिनेश सिंह,वैशाली- लोजपा पारस गुट के भूषण कुमार राय, सीतामढ़ी-शिवहर - जदयू की रेखा देवी दरभंगा- भाजपा के सुनील सिंह, समस्तीपुर-भाजपा के तरुण कुमार, मुंगेर-जमुई -लखीसराय- शेखपुरा -राजद के अजय कुमार सिंह, बेगूसराय- खगड़िया- कांग्रेस के राजीव कुमार जीते सहरसा- मधेपुरा- सुपौल- राजद के अजय कुमार सिंह, भागलपुर- बांका - जदयू के विजय सिंह, मधुबनी - निर्दलीय अंबिका गुलाब यादव, पूर्णिया -अररिया -किशनगंज भाजपा के दिलीप जायसवाल और कटिहार से भाजपा के अशोक अग्रवाल चुनाव जीते।

Updated : 7 April 2022 2:14 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top