Home > Lead Story > विधानसभा चुनाव : तीन राज्यों में भाजपा की सत्ता वापसी तय

विधानसभा चुनाव : तीन राज्यों में भाजपा की सत्ता वापसी तय

रेलगाड़ियों की लेटलतीफी में हुआ 30 प्रतिशत सुधार, महंगाई को काबू करने में जुटी सरकार

विधानसभा चुनाव : तीन राज्यों में भाजपा की सत्ता वापसी तय
X

नई दिल्ली/स्वदेश वेब डेस्क। रेल और कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने सोमवार को भरोसा जताया कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) फिर से सत्ता में वापसी करेगी। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से केंद्र और राज्य सरकारों ने काम किया है और जनता तक लाभ और योजनाएं पहुंचाई हैं, उसके आधार पर तीनों राज्यों में भाजपा भारी बहुमत से जीतेगी।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रेल भवन में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हम फिर से भारी बहुमत से चुन कर आने वाले हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे से परिस्थितियां बदली हैं| उसका असर चुनावों में देखने को मिलेगा।

विपक्ष द्वारा देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि और महंगाई को मुद्दा बनाए जाने पर गोयल ने कहा कि महंगाई अभी सबसे निचले स्तर पर है। उन्होंने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों में वृद्धि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण हो रही है। उन्होंने कहा कि महंगाई में कमी आएगी| सरकार इस पर काम कर रही है। ऐसे में महागठबंधन का कोई मुद्दा नहीं चलेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय जो महंगाई दर लगभग 12 प्रतिशत के करीब रहती थी वो आज गत 4 वर्षों में औसतन लगभग 4 प्रतिशत के आसपास रही है| वित्तीय घाटे को हमने नियंत्रण में रखा है और उसको कम किया है| हमारे समय में विदेशी मुद्रा बढ़ी है।

रेलगाड़ियों की लेटलतीफी पर पीयूष गोयल ने कहा कि इंटरचेंज प्वाइंट पर कंप्यूटर लॉगर्स लगाने से अप्रैल से अब तक ट्रेनों की लेटलतीफी में लगभग 30 प्रतिशत का सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि पहले ट्रेन परिचालन के समय की रिकॉर्डिंग सही से नहीं होती थी| हमने इंटरचेंज प्वाइंट्स पर डाटा लॉगर्स लगा कर उनकी रिकॉर्डिंग करना शुरू की है| इससे गलत रिपोर्टिंग की समस्या नहीं के बराबर हो गई है।

उन्होंने कहा कि हमने सुरक्षा के मापदंडों को बदला है| इसमें अब स्टेशन और प्लेटफोर्म को भी शामिल किया है| कई वर्षों से सुरक्षा का जो बैकलॉग चल रहा था, उसको खत्म करने के लिए तेजी से काम किया गया है। गोयल ने कहा कि जबसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार आयी है, उन्होंने भारतीय रेल को सुरक्षित बनाने के लिए और उसका विस्तार करने के लिए पर्याप्त मात्रा में रेलवे में निवेश किया है।

Updated : 8 Oct 2018 7:04 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top