Home > Lead Story > अनुच्छेद 370 को निश्चित तौर पर हटाया जाएगा : अमित शाह

अनुच्छेद 370 को निश्चित तौर पर हटाया जाएगा : अमित शाह

अनुच्छेद 370 को निश्चित तौर पर हटाया जाएगा : अमित शाह

नई दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को कहा कि अगर नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री चुने जाते हैं तो कश्मीर को विशेष शक्तियां देने वाले अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया जाएगा। राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर कांग्रेस को निशाना बनाते हुए उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने तब कुछ नहीं किया जब पाकिस्तान ने पांच भारतीय सैनिकों के सिर काट लिए, लेकिन मोदी सरकार के शासनकाल में बालाकोट में हवाई हमले हुए।

शाह ने चंबा जिले के चौगान मैदान में अपनी पहली रैली में कहा कि कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने कहा कि हवाई हमले के बजाए ''हमें आतंकवादियों से बातचीत" करनी चाहिए। भाजपा प्रमुख ने कहा, ''पाकिस्तान अगर एक गोली चलाएगा तो हम गोला से जवाब देंगे।" उन्होंने रविवार को हिमाचल प्रदेश में दो रैलियों को संबोधित किया। शाह कांगड़ा के भाजपा उम्मीदवार किशन कपूर और हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर के लिए प्रचार कर रहे थे।

शाह ने कहा कि जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने वहां कहा कि राज्य के लिए अलग प्रधानमंत्री होना चाहिए जबकि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कहा कि वह कश्मीर में अफस्पा की समीक्षा करेगी और राजद्रोह कानून के प्रावधानों को संशोधित करेगी। यह सब उनकी सोच को दर्शाता है, लेकिन अगर भाजपा फिर से सत्ता में आती है और मोदी प्रधानमंत्री बनते हैं तो अनुच्छेद 370 को निश्चित तौर पर हटा लिया जाएगा। भाजपा अध्यक्ष कांगड़ा से भाजपा प्रत्याशी किशन कपूर के समर्थन में प्रचार कर रहे थे।

राष्ट्र सुरक्षा के मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह नीत पूर्व कांग्रेस सरकार ने उस वक्त कुछ नहीं किया जब पाकिस्तान ने पांच भारतीय सैनिकों का सिर कलम कर दिया था लेकिन मोदी शासन के दौरान बालाकोट में हवाई हमले किए गए। पित्रोदा पर हमला जारी रखते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा, "अगर आप 1984 के सिख विरोधी दंगों के संबंध में सवाल पूछते हैं तो कांग्रेस कहती है, 'हुआ तो हुआ।' अगर आप मुंबई के 26/ 11 हमलों और कश्मीरी पंडितों के पलायन के बारे में सवाल पूछते हैं तो कांग्रेस कहेगी 'हुआ तो हुआ'।"

उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का चेहरा तब पीला पड़ गया था जब मोदी सरकार ने जेएनयू में ''भारत तेरे टुकड़े होंगे, इंशा अल्लाह इंशा अल्लाह" का नारा लगाने वालों को जेल में डाल दिया और अब उन्होंने पार्टी के घोषणापत्र में देशद्रोह के प्रावधानों में संशोधन की घोषणा कर दी है। शाह ने यह भी कहा कि यह पहला मौका है जब विपक्ष ने भ्रष्टाचार को मुद्दा नहीं बनाया क्योंकि मोदी सरकार के दौरान यह खत्म हो गया।

मोदी सरकार के शासन में हिमाचल प्रदेश में विभिन्न विकास कार्यों को गिनाते हुए शाह ने कहा, "मंडी में अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा बनाने की प्रक्रिया जारी है। केंद्र में फिर से मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद यह पूरा किया जाएगा।" हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और भाजपा के वरिष्ठ नेता शांता कुमार इस रैली में मौजूद थे जबकि बिलासपुर की रैली में केंद्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा और पूर्व मुख्यमंत्री तथा अनुराग ठाकुर के पिता पी के धूमल मौजूद रहे।

कांग्रेस ने कांगड़ा से मौजूदा विधायक पवन काजल को जबकि भाजपा ने हिमाचल प्रदेश के मंत्री किशन कपूर को चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं हमीरपुर से अनुराग ठाकुर के खिलाफ विधायक रामलाल ठाकुर मैदान में हैं। भाजपा अध्यक्ष शिमला लोकसभा सीट से सुरेश कश्यप के समर्थन में आज नाहन में एक और रैली को संबोधित करने वाले हैं।

Tags:    

Swadesh Digital ( 8868 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top